July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

मोबाइल पर मशगूल थी नर्स, महिला को दो बार लगा दिया कोरोना का टीका, जानें क्या हुआ हाल


कानपुर: देश में कोरोना के कहर के बीच वैक्सीनेशन भी तेजी से लगाई जा रही है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षित रखा जा सके. अब देश भर में वैक्सीनेशन का थर्ड फेज (तीसरा चरण) शुरू हो चुका है. हालांकि, कोरोना के इस भयंकर रूप को देखने के बाद भी लोगों में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि लापरवाही केवल आम लोगों की नहीं, बल्कि हेल्थ वर्कर्स की भी सामने आ रही है. यूपी के कानपुर से ऐसा ही एक मामला देखने को मिला, जहां एक एएनएम (ऑक्सिलरी नर्स मिडवाइफरी) ने महिला को एक के बजाय 2 बार वैक्सीनेट कर दिया. 

ये भी पढ़ें: अतीक अहमद के बाद उसके ‘तोता’ के खिलाफ भी लिया जाने वाला है जबरदस्त एक्शन, जानें क्या होगा

महिला का कहना- फोन पर बात करते हुए नर्स ने लगा दिए दो टीके
मामला कानपुर देहात का है. यहां पर मड़ौली के पीएचसी में कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर कमलेश देवी नाम की एक महिला टीका लगवाने आईं. जब वह आकर बैठीं तो देखा कि नर्स फोन पर किसी से बात कर रही है. फिर उसने बात करते-करते ही एक बार वैक्सीन लगाई. थोड़ी देर में उसने दोबारा उसी प्रोसेस से महिला को टीका लगा दिया. इस बारे में जब महिला ने नर्स को बताया तो उसने अपनी गलती मान ली. फिर जब महिला कमलेश देवी के घरवालों को यह बात पता चली, तो उन्होंने बवाल कर दिया.

ये भी पढ़ें: अवैध शराब के कारखाने पर पहुंचे दो सिपाही, माफिया ने घरवालों संग पीट-पीटकर किया अधमरा  

महिला को नहीं पता था कितनी बार लगता है टीका
वहीं, कमलेश देवी ने मीडिया को बताया कि नर्स अपने मोबाइल पर लगी हुई थी और फोन पर बात करने में काफी बिजी थी. ऐसे में उसने एक बार इन्जेक्शन लगाने के बाद महिला को वहां से हटने के लिए नहीं कहा. बात-बात में वह भूल ही गई कि महिला को वैक्सीनेट किया जा चुका है. वहीं, कमलेश देवी ने बताया कि उसे मालूम नहीं था कि कितने इन्जेक्शन लगने हैं. 

ये भी देखें: बड़ी गेमर है यह बर्ड! अगर इस गेम का होता Olympics तो जीत जाती ये चिड़िया

वैक्सीनेशन के बाद नर्स ने हटने को नहीं बोला
इसके बाद महिला ने नर्स से पूछा कि क्या दो बार वैक्सीन लगाई जाती है? जिसपर उसने कहा कि नहीं एक ही बार लगती है. नर्स के इस जवाब पर महिला ने उसे बताया कि उसे दो बार टीका लगा दिया गया है. इस बात पर नर्स गुस्सा होकर चिल्लाने लगी कि कमलेश वहां से उठी क्यों नहीं. महिला ने कहा कि नर्स ने उसे बोला नहीं, इसलिए वह उठी नहीं.

ये भी पढ़ें: UP-उत्तराखंड में इस साल होंगी सेना की 10 भर्ती रैली, पूरी जानकारी मिलेगी यहां

हाथ में आ गई है सूजन
वहीं, इस मामले पर कमलेश देवी के बेटे ने मीडिया को बताया है कि उनकी हालत ठीक है. कोई साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला है. लेकिन उनका हाथ बुरी तरह सूज गया है. 

ये भी देखें: घंटा बजाया, डांस किया और हाथ झाड़ कर निकल गए Chimpanzee महाराज

सीएमओ ने दिए जांच के आदेश
सीएमओ राजेश कुमार ने कहा है कि एक व्यक्ति को दो बार वैक्सीन लगाई ही नहीं जा सकती. यह असंभव है. उन्होंने इस मामले में जांच के लिए एक टीम गठित की है. उनका कहना है कि अगर रिपोर्ट में यह बात सच निकलती है तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. अगर ऐसा हुआ है, तो यह बहुत बड़ी लापरवाही है. ऐसे में परिणान डराने वाले हो सकते थे.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: