July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

US Capitol Hill incident: हमले में घायल एक पुलिसकर्मी ने तोड़ा दम, संदिग्ध की भी मौत


वॉशिंगटन: अमेरिकी संसद भवन (कैपिटल हिल) के बाहर जिन दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मारी गई थी, उसमें से एक ही मौत हो गई है. जबकि दूसरे की स्थिति स्थिर बनी हुई है. वहीं, वारदात को अंजाम देने वाले संदिग्ध कार चालक ने भी दम तोड़ दिया है. पुलिस की कार्रवाई में उसे भी गोली लगी थी. संसद भवन (Parliament) के बाहर सुरक्षा बैरिकेडिंग को उड़ाते हुए कार सवार ने दो पुलिस ऑफिसरों को रौंद दिया था. इसके बाद सुरक्षा के लिहाज से कैपिटल परिसर में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है. स्टाफ के सदस्यों को भी अंदर या बाहर जाने की इजाजत नहीं है.

पहचान नहीं की उजागर

कैपिटल पुलिस के कार्यकारी प्रमुख वाई पिटमैन ने कहा कि घायल अधिकारियों में से एक की हालत गंभीर थी, जिन्होंने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि इस घटना में कार चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई. हालांकि, पिटमैन ने मारे गए अधिकारी और कार चालक की पहचान उजागर नहीं की. इस बीच, अधिकारियों ने इस घटना को आतंकवादी हमला (Terrorist Attack) मानने से इनकार किया है. साथ ही उनका ये भी कहना है कि शुक्रवार की घटना और छह जनवरी को हुए दंगों के बीच फिलहाल कोई संबंध नजर नहीं आ रहा.

Trump समर्थकों ने मचाया था उत्पात

कार टकराने एवं गोलीबारी की यह घटना कैपिटल हिल (Capitol Hill) के पास एक तलाशी चौकी पर हुई. इस घटना ने गत छह जनवरी को कैपिटल हिल में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) समर्थकों द्वारा मचाये गए उत्पात की यादें ताजा कर दी हैं. यह हमला उस समय हुआ था जब राष्ट्रपति पद पर जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत के संबंध में अमेरिकी संसद सदस्य मतदान कर रहे थे. इस दौरान, कैपिटल पुलिस अधिकारी ब्रायन सिकनिक सहित पांच लोगों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें -Saudi Arab का गुरूर तोड़ने भारत ने बनाया खास प्लान, Oil कंपनियों को दिए ये निर्देश

भारी Police Force तैनात

अधिकारियों ने कहा कि ऐसा लगता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसे ध्यान में रखते हुए पुलिस को गोली चलानी पड़ी. गोलीबारी में आरोपी घायल हो गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई. सुरक्षा के लिहाज से पूरे इलाके में लॉकडाउन लगा दिया गया है. साथ ही कांग्रेस कार्यालय के आसपास की सड़कों को भी बंद कर दिया गया है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

 





Source link

%d bloggers like this: