July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

UP: 50-50 लाख रुपये और 1 सरकारी नौकरी देकर नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिजनों की मदद करेगी Yogi सरकार


लखनऊ: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  के बीजापुर (Bijapur) में नक्सली हमले (Naxalite Attack) में शहीद यूपी के जवानों के परिवार को राज्य सरकार 50-50 लाख रुपये की मदद देगी. उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को इसका ऐलान कर दिया है.

50 लाख और नौकरी की घोषणा

बयान के अनुसार, सीएम योगी ने हमले में शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार यादव तथा चन्दौली जिले के धर्मदेव कुमार को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही दोनों शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की. इसके अलावा सीएम ने उनके परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जिलों की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर करने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें:- 1 मरीज मिलने पर 20 घर होंगे सील, योगी सरकार ने लागू किए सख्‍त नियम

‘राज्य सरकार परिवार के साथ’

मुख्यमंत्री ने कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीदों के परिवार के साथ है, और इन परिवारों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा है कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें:- दुनिया का वो गांव, जहां शरीर का एक ‘खास’ अंग हटाने के बाद ही मिलती है एंट्री

नक्सली हमले में 22 जवान हुए शहीद

गौरतलब है कि शनिवार दोपहर सुकमा-बीजापुर में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था, जिसमें पहले 5 जवानों के शहीद होने की खबर आई थी. लेकिन देर रात तक ये आंकड़ा बढ़ता गया और रविवार सुबह तक 22 सुरक्षाबलों के शहीद होने की आधिकारिक पुष्टि हो गई. जिसके बाद गृह मंत्री ने कहा था, ‘अभी सर्च ऑपरेशन चल रहा है. दोनों और नुकसान हुआ है. जवानों के परिवार को नमन करता हूं. जवानों की शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा.’

(इनपुट- भाषा से भी)

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: