August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona guidelines: दिल्ली में पुलिस ने चलाया अभियान, कोरोना नियम तोड़ने पर काटे चालान


नई दिल्ली: देश के अलग-अलग राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों के साथ नियमों में सख्ती भी बरती जा रही है. राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लागू नियमों का पालन अब और कड़ाई से कराया जा रहा है और नियम तोड़ने पर जुर्माना, यहां तक कि FIR तक दर्ज हो रही हैं. इस कड़ी में रविवार को राजधानी के कई रेस्तरां और होटलों पर कार्रवाई की गई है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकने और मास्क नहीं पहनने पर भी जुर्माना वसूला गया.

कोरोना नियम तोड़ने वालों के खिलाफ अब दिल्ली पुलिस सख्ती से कार्रवाई करने में जुट गई है. पुलिस ने इसके लिए वीकेंड पर दो दिवसीय अभियान भी चलाया जिसमें जुर्माने के अलावा चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी अनिवार्य है और सार्वजनिक स्थानों पर किसी तरह की कौताही पर जुर्माना या केस दर्ज हो सकता है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर भी कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. भीड़-भाड़ वाले इलाके, यहां तक कि मेट्रो के भीतर तक ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है जो कोरोना नियमों का सही ढंग से पालन नहीं कर रहे हैं. 

बाजारों में चेकिंग अभियान

नई दिल्ली इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कनॉट प्लेस में जैन चावल वाला, जनपथ पर इनफोर्मल रेस्तरां, शहीद भगत सिंह मार्ग पर क्लासिक चिकेन वाला और गोल मार्केट में च्वाइस चिकेन कॉर्नर के मालिकों के खिलाफ कोरोना नियमों का पालन न करने को लेकर FIR दर्ज की गई है. पुलिस के अभियान के दौरान कुल 17 केस दर्ज हुए हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, इस साल पहली बार आए 4000 से ज्यादा नए केस

पुलिस अधिकारी ने बताया खान मार्केट इलाके और चाणक्य पुरी में अशोक होटल में मास्क नहीं लगाने को लेकर क्रमश: 9 लोगों और 3 लोगों पर दो-दो हजार रुपये जुर्माना लगाया गया. पुलिस के अनुसार साउथ ईस्ट जिले में मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग नहीं बनाकर रखने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर 10 एफआईआर दर्ज की गईं और 330 लोगों पर जुर्माना लगाया गया.

एक दिन में सबसे ज्यादा केस

बता दें राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना के 4,033 नए मामले आए, जो इस साल एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं. इसके चलते दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 4.64 प्रतिशत हो गई है. बीमारी के कारण 21 और मरीजों की मौत हो गई, जो एक जनवरी के बाद से मौतों का सबसे अधिक आंकड़ा है.

दिल्ली में अब संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,76,414 हो गए और मरने वालों की संख्या बढ़कर 11,081 हो गई. राजधानी में शनिवार को 3,567 मामले और शुक्रवार को 3,594 मामले आए थे.





Source link

%d bloggers like this: