July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Covid-19: दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में बढ़ेंगे कोविड मरीजों के लिए बेड, आदेश जारी


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने अहम फैसला लिया है. हालिया आदेश में सरकार ने अपने कई अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेडों की संख्या बढ़ाने का आदेश सोमवार को जारी किया है. 

सप्ताह के पहले दिन संक्रमण का हाल

दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस के 3548 नए मामले आए हैं और 15 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में मृतक संख्या 11,096 पर पहुंच गई है. सरकारी आदेश में कहा गया कि संक्रमण की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए, अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना वायरस के पुष्ट या संदिग्ध मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया गया है.

ये भी पढ़ें- मुंबई का Siddhivinayak और शिरडी का Sai Baba मंदिर बंद, Coronavirus की बेकाबू रफ्तार बनी वजह

इन अस्पतालों पर फोकस

इन अस्पतालों में लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) भी शामिल है, जहां बेडों की संख्या 300 से बढ़ाकर अब 1000 की जाएगी. वहीं बाबा साहेब आम्बेडकर अस्पताल में आरक्षित बेडों की संख्या 50 से बढ़ाकर अब 100 की जाएगी. जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) की बात करें तो यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों के लिए आरक्षित बेड की संख्या 500 की जाएगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में Coronavirus संक्रमण की रफ्तार बेकाबू, इस साल पहली बार 4000 से ज्यादा नए केस

एक अन्य आदेश में सरकार ने कहा है कि गैर कोविड गंभीर मरीजों के इलाज से समझौता न हो और 100 या इससे अधिक बेडों की क्षमता वाले 54 बड़े निजी अस्पताल अपने आईसीयू के कम से कम 30 फीसदी बेड कोविड मरीजों के इलाज के लिए आरक्षित करें.

ये भी पढ़ें- लोगों को डरा रही Coronavirus की चेतावनी! Supeme Court से की रोक की अपील, मिला ये जवाब

LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: