July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबूः आज मिले 9,921 मरीज, इतने लोगों की हुई मौत, इन शहरों में हालात खराब


रायपुरः छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. आज फिर प्रदेश में कोरोना के 9,921 नए मरीज मिले हैं. जिससे प्रदेश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों पर आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कोरोना के रोकने लिए अहम निर्देश भी दिए हैं. 

रायपुर में फिर मिले सबसे ज्यादा मरीज 
हर दिन की तरह ही राजधानी रायपुर में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं. रायपुर में कोविड के  2821 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1838 मरीज दुर्ग में, 940 राजनांदगांव और 545 मरीज बिलासपुर में मिले हैं. जबकि आज अस्पताल में भर्ती कोरोना के 1,552 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए. 

53 लोगों की मौत
वहीं आज प्रदेश में कोरोना से 24 घंटे के भीतर ही 53 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में अब तक अबतक 3 लाख 29 हजार 408 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. 4 हजार 416 लोगों की मौत हुई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 52 हजार 445 है. मंगलवार को 47 हजार 973 लोगों का सैंपल लिया गया है. 

यह भी पढ़ेंः CGBSE: बोर्ड परीक्षा के लिए गाइडलाइन जारी, PPE Kit पहनकर संक्रमित छात्र दे सकेंगे एग्जाम

रायपुर में सबसे तेजी से बढ़ रहे मरीज 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं.  मंगलवार को अकेले रायपुर जिले में ही 2821 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि रायपुर में कोरोना मरीजों की मौत की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. 24 घंटे में 26 लोगों की जान गई है. जबकि रायपुर शहर में 5 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. शहर के इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट, फाफाडीह गली नंबर 2, वैशाली रेसीडेंसी और पीयूष कॉलोनी में नए कोरोना मरीज मिलने के बाद क्षेत्र के कुछ हिस्सों को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है.

सीएम बघेल ने की समीक्षा बैठक 
वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोरोना की समीक्षा बैठक भी की. मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकारी अस्पतालों में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. जबकि उन्होंने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए जनता का सहयोग जरूरी है. इसलिए सभी लोग मास्क जरूर पहने. सीएम ने कहा कि अगर स्थिति इसी तरह बनी रही तो प्रदेश में कड़े फैसले लिए जाएंगे. छत्तीसगढ़ में स्थिति चिंताजनक है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कल फिर अधिकारियों को साथ समीक्षा बैठक करेंगे जिसमें कुछ बड़े फैसले लेने का अनुमान जताया गया है. 

ये भी पढ़ेंः ग्राउंड रिपोर्ट: बाइक के साइलेंसर से बने रॉकेट लॉन्चर से हमला, पहाड़ों में छिपे थे नक्सली, खुले में लड़ रहे थे जवान

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: