July 30, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

मुख्तार को लेकर यूपी पहुंचा पुलिस का काफिला, कल सुबह इतने बजे तक सलाखों के पीछे होगा ‘बाहुबली’


नई दिल्ली: पंजाब सरकार ने मंगलवार को मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश सरकार को हैंडओवर कर दिया. जिसके बाद उसे यूपी लाया जा रहा है. पुलिस का काफिला यूपी में दाखिल हो चुका है. इस समय यूपी पुलिस का काफिला गाजियाबाद क्रॉस कर चुका है. माना जा रहा है कि बुधवार सुबह करीब 4 बजे मुख्तार अंसारी बांदा जेल में पहुंच जाएगा. इसके मद्देनजर बांदा जेल की भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बता दें कि बाहुबली मुख्तार को 2 साल तीन महीने बाद फिर से बांदा जेल में लाया जाएगा. जनवरी 2019 को बांदा जेल से पंजाब पुलिस के हवाले किया किया गया था. मुख्तार पर पंजाब में रंगदारी का मामला दर्ज हुआ था. 

ग्रेटर नोएडा के बाद ये होगा काफिले का रूट 
सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के बाद यूपी पुलिस का काफिला ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे, दनकौर, जेवर, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, पुखरायां, कालपी, हमीरपुर होते हुए बांदा पहुंचेगा. माना जा रहा है कि सुबह 4 बजे के करीब यह काफिला बांदा जेल पहुंचेगा. 

गाड़ियों में लगा है जीपीएस 
बता दें कि यूपी पुलिस की सभी गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगा हुआ है. जिसकी निगरानी बांदा मंडल मुख्यालय में कमिश्नर और आईजी कर रहे हैं. बता दें कि मुख्तार को बांदा जेल के बैरक नंबर 15 में रखा जाएगा. 

बांदा जेल की बढ़ाई गई सुरक्षा 
बांदा के आस-पास के जिलों जैसे चित्रकूट और हमीरपुर में भी बाहर से आकर रुकने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा जो लोग जेल में दाखिल किए जा रहे हैं, उनकी भी पूरी जांच-पड़ताल की जा रही है. साथ ही जेल की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. जेल के बाहर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. साथ ही जेल में आने-जाने वाले हर शख्स पर निगरानी के लिए अलग से रजिस्टर रखा गया है. 

परिवार को सता रहा है डर 
माफिया मुख्तार की पत्नी अशफां अंसारी ने बीते दिनों राष्ट्रपति को पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने अपने पति की सुरक्षा बढ़ाने के लिए अपील की थी. अशफां ने पत्र में मुख्तार के फर्जी एनकाउंटर में मारे जाने की आशंका भी जताई थी. वहीं, मंगलवार को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है और पति को पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है. उनकी पत्नी ने कहा कि उनका हश्र भी विकास दुबे जैसा हो सकता है. इसके अलावा मुख्तार के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने भी बांदा जेल में मुख्तार के खिलाफ साजिश रचने की आशंका जताई है. इतना ही नहीं उन्होंने मुख्तार की सुरक्षा के लिए कोर्ट जाने की बात भी कही है. 

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: