August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona Vaccination: IMA ने PM Modi को लिखा पत्र, वैक्सीनेशन के लिए उम्र 18 साल करने की अपील


नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखकर देशभर में उन सभी लोगों को टीकाकरण में शामिल करने का सुझाव दिया है जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है.

‘वैक्सीनेशन ड्राइव हो तेज’

देश में पिछले तीन दिन से रोज कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 90 हजार से अधिक नये मामले सामने आये हैं. देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,26,86,049 पर पहुंच गई है. एक दिन पहले देश में संक्रमण के 1,03,558 नये मामले सामने आये. इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा, ‘मौजूदा समय में हम 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं. संक्रमण की दूसरी लहर में तेजी से हो रहे प्रसार को देखते हुये हमारा सुझाव है कि टीकाकरण अभियान की रणनीति को तत्काल प्रभाव से युद्ध स्तर पर बढ़ाया जाये.’

‘मुफ्त और नजदीक मिले टीका’

डॉक्टरों के संगठन IMA ने कहा, ‘कोविड-19 टीकाकरण अभियान (Covid-19 Vaccination Drive) के संबंध में हमारा सुझाव है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकारण की अनुमति दी जाये और कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) की सुविधा हर व्यक्ति के लिये मुफ्त एवं नजदीकी जगह पर होनी चाहिये.’ आईएमए ने यह भी सुझाव दिया है कि प्राइवेट क्लीनिकों को प्राइवेट अस्पतालों के साथ सक्रिय रूप से टीकाकरण अभियान में शामिल किया जाना चाहिये.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी आज से Night Curfew, कोरोना के कहर ने बढ़ाई चिंता

‘वैक्सीनेशन टास्क फोर्स का होगा गठन’

संगठन के सुझाव में कहा गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री और सामान लेने के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जरूरी किया जाना चाहिये. आईएमए ने कहा है कि महामारी की दूसरी लहर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. सभी डॉक्टरों के पास टीका होगा तो वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए बहुत अच्छा रहेगा. संगठन ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण को लागू करने और विश्वास बहाली के लिये सार्वजनिक एवं निजी भागीदारी के साथ जिला स्तर पर वैक्सीनेशन टास्क फोर्स के गठन का सुझाव दिया है.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: