July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

यूपी के इन जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू, जानिए क्या है टाइमिंग


लखनऊ: दिल्ली और मुंबई के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के बढ़े मामलों के देखते हुए प्रशासन बड़े कदम उठा लिए हैं. लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है. तीनों ही जिलों में 8 अप्रैल से रात्रि 9 बजे से पाबंदियां लग जाएंगी. इसको लेकर जिलों के जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है. 

इन चीजों की रहेगी छूट
लखनऊ के जिलाधिकारी के मुताबिक,  9 बजे से सुबह 6 बजे तक रोजाना रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जाएगा. यह काम 8 अप्रैल से शुरू हो जाएगा, जो 16 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान सुबह 6 बजे से शाम 9 बजे तक कोविड प्रोटोकॉल के साथ काम चलता रहेगा.  हालांकि, यह सिर्फ शहर के लिए ही लागू होगा. लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्रों में कोई भी कर्फ्यू नहीं लगेगा.  कर्फ्यू के वक्त फल,सब्जी,दूध, एलपीजी, पेट्रोल – डीजल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी. रात की शिफ्ट में काम कर रहे सरकारी, अर्धसरकारी और आवश्यक सेवाओं वाले कर्मचारियों को छूट मिलेगी. रेलवे स्टेशन ,बस स्टेशन,एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आ-जा सकेंगे. मालवाहक गाड़ियों पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा. 

वहीं, वाराणसी में कुछ और भी प्रतिबंध देखने को मिलेगा. वाराणसी के जिलाधिकारी के मुताबिक, चिकित्सा, नर्सिंग और पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी, निजी विद्यालय, महाविद्यालय, शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद किए जाएंगे. केवल परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा के समय में विद्यालय या महाविद्यालय खोलने की छूट होगी. इसके अलावा पारिवारिक सामाजिक और पारंपरिक धार्मिक आयोजनों को छोड़कर  5 व्यक्तियों से अधिक लोगों के किसी भी कार्यक्रम में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: