July 31, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

सोने से पहले पास रख लें प्याज का टुकड़ा, फिर देखें इसका कमाल!


नई दिल्लीः प्याज का इस्तेमाल तो हर किचन में किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके अलावा भी आप इसका इस्तेमाल कर लाभ उठा सकते हैं. रात को सोने से पहले बिस्तर के करीब प्याज रखने से हैरान करने वाले फायदे होंगे. 

सर्दी में फायदेमंद
प्याज में एंटी बैक्टीरियल गुण पाये जाते हैं जो इंफेक्शन से राहत दिलाने में सहायक है. प्याज को काटकर इसे बिस्तर के पास रख लें. इससे सर्दी-खांसी की समस्या में आराम मिलेगा. साथ ही नींद भी अच्छी आएगी.
 
कीड़ों और मच्छरों से मिलेगा छुटकारा
इसके अलावा  प्याज को काटकर बिस्तर के पास रखने से इसकी गंध से कीड़े और मच्छर भी पास नहीं आते हैं. इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल 

बुखार दूर करने में मददगार
इसके अलावा प्याज को मोजे में रखकर सोने से सबसे ज्यादा फायदा बुखार में होता है.  अगर आपको बुखार आ रहा है तो रात को सोते समय प्याज की एक स्लाइस पैर के निचले हिस्से पर रख कर ऊपर से मोजा पहने, इससे आपको आराम मिलेगा.

पेट के इंफैक्शन से मिलता है छुटकारा
प्याज के टुकड़े को पैरों के बीच में रखने से पेट के इंफैक्शन से छुटकारा मिलता है.

बालों के लिए भी फायदेमंद
प्याज के जूस में सल्फर पाया जाता है. इसलिए प्याज के जूस को अपने बालों में लगाने पर आपके बाल भी घने और काले हो जाएंगे. इसके अलावा प्याज को काटकर उसे अपनी स्किन पर रगने से भी आपकी स्किन को बहुत फायदा मिलेगा.

डिस्केलमर- यहां बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. अगर आपको कोई समस्या है तो डॉक्टर की सलाह से ही कोई काम करें. 

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: