July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

UP पंचायत चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें आपके यहां से किसे मिला टिकट


लखनऊ: यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जोरों- शोरों से तैयारियां चल रही है. चुनाव के लिए नामांकन प्रकिया भी शुरू हो चुकी है. 7 और 8 अप्रैल को दूसरे चरण की नामांकन प्रकिया होगी. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने पंचायत चुनावों को लेकर एक और सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने 16 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी की है. 

इन 16 जिलों की सूची की जारी
हमीरपुर ,फिरोजाबाद, पीलीभीत, कासगंज, फतेहपुर, बांदा, फर्रुखाबाद, जालौन, औरैया, कानपुर देहात, चंदौली, अमेठी, मिर्जापुर, सोनभद्र, गाजीपुर और कौशांबी. बता दें कि इससे पहले 36 जिलों के उम्मीदवारों के नाम घोषित हो चुके हैं. ऐसे में अब तक बीजेपी ने कुल 52 जिलों के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

BJP Candidate List

 

कांग्रेस ने भी जारी की दूसरी सूची 
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने द्वितीय चरण के अमरोहा, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बिजनौर, चित्रकूट, एटा, इटावा, गौतमबुद्धनगर, कन्नौज, लखीमपुर, ललितपुर, लखनऊ, महाराजगंज, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर एवं वाराणसी जिले के उम्मीदवारों की सूची जारी की है. 

कब होंगे चुनाव?  
बता दें कि यूपी में पंचायत चुनाव 4 चरणों में होंगे. ये चुनाव 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को कराए जाएंगे. पहले चरण में 18 जिले, दूसरे चरण में 20 जिले, तीसरे चरण में और 20 चौथे चरण में 17 जिले में चुनाव होंगे. वहीं, 2 मई को रिजल्ट जारी किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: