July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

छत्तीसगढ़ में फूटा कोरोना बम, मिले अब तक के रिकॉर्ड मामले, 97 मरीजों की मौत


रायपुरः छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. आज पूरे प्रदेश में कोविड के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं. 9 अप्रैल की शाम को जारी किए गए बुलेटिन में कोरोना के 14,098 नए मरीज मिले हैं. जबकि आज प्रदेश में कोरोना से 97 मरीजों की मौत हो गई. 

एक्टिव मरीजों की संख्या 85 हजार के पार 
छत्तीसगढ़ में 14 हजार से ज्यादा मरीज मिलने के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या  85,860 पहुंच गई है. वहीं 4,668 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज हो गए. अब तक प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43, 2776 हो गई है. 

रायपुर में नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी 
रायपुर में लॉकडाउन के बाद नए मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. शनिवार को शहर में कोविड के 3797 नए मरीज मिले है. राजधानी में शुक्रवार शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने सख्त पाबंदियां लागू की हैं. कोरोना की दूसरी लहर में रायपुर देश के किसी राज्य की पहली राजधानी है जहां इतना लंबा लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा दुर्ग में 2272 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. दुर्ग में 6 अप्रैल से लॉकडाउन लगा है. लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई है. 23 मरीजों की इलाज की दौरान मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंः रायपुर-दुर्ग-राजनांदगांव-बालोद के बाद अब यहां 11 से 18 अप्रैल तक TOTAL लॉकडाउन, यहां देखें क्या-क्या खुलेगा?

 

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में लगाया गया है लॉकडाउन
छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए राजधानी रायपुर में सहित राजनांदगांव, दुर्ग, बेमेतरा और बालोद में भी आज शाम 6 बजे से लॉकडाउन प्रभावी हो जाएगा. इन सभी जिलों में 19 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान क्या खुलेगा और क्या नहीं नीचे पढ़िए..

छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाएं टली 
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते छत्तीसगढ़ की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल से नहीं आयोजित की जाएंगी. यह फैसला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लिया गया है. इसको लेकर मुख्यमंत्री ने आज शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम से फोन पर चर्चा भी की थी. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना का बढ़ता कहरः छत्तीसगढ़ के अब इस जिले में भी लगा लॉकडाउन, 8 जिलों में पहले से है लागू

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: