August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

प्रधानी की कुर्सी की दावेदारी के लिए रिश्तों में रारः पिता ‘खड़ाऊं’ तो बेटा ‘गदा’ लेकर रहा ललकार


गोरखपुर: यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशी मैदान में उतर चुके हैं. चुनाव की खास बात यह है कि कुर्सी की लड़ाई में विरोधी ही नहीं घर वाले भी चुनावी ताल ठोक रहे हैं. कहीं, प्रधान बनने की आस में पिता-पुत्र ही आमने-सामने हैं. तो कहीं ससुर-बहू, पति-पत्नी, देवरानी-जेठानी एक-दूसरे के खिलाफ दावेदारी कर कर रहे हैं. 

पिता ‘खड़ाऊं’ तो बेटा ‘गदा’ लेकर लड़ रहा चुनाव
चुनाव नजारा इतना गजब का है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक भटहट ब्लॉक में पति-पत्नी ही नहीं एक ससुर-बहू भी प्रधानी की कुर्सी के लिए आजमाइश कर रहे हैं. वहीं इसी ब्लॉक के एक गांव में पिता ‘खड़ाऊं’ चुनाव चिन्ह पर लड़ रहे हैं तो उनका मुकाबला बेटा ‘गदा’ चुनाव निशान से कर रहा है. इतना ही नहीं कुर्सी की इस लड़ाई में क

इतना ही नहीं खजनी ब्लॉक में भी कुछ ऐसा ही नजहा है. जहां की एक ग्राम पंचायत में सगी देवरानी और जेठानी चुनाव मैदान में एक-दूसरे के सामने हैं. साथ ही उनकी चचेरी जेठानी ने भी इसी पद पर ताल ठोंकी है.

दूसरे चरण का भी पूरा हो चुका है नामांकन
आपको बता दें कि यूपी पंचायत चुनाव के लिए दूसरे चरण का नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. जिन उम्मीदवारों ने नामांकन किया है, उनके नामांकन पत्रों की जांच शनिवार तक की जाएगी. उम्मीदवार 11 अप्रैल तक अपना नामांकन वापस ले सकेंगे. 

इन जिलों में दूसरे चरण में होगा चुनाव
आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोंडा, महाराजगंज, वाराणसी और आजमगढ़ जिलों में दूसरे चरण में पंचायत चुनाव होगा. 

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: