August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

ब्यूटी कॉन्टेस्ट में ताज की छीनाझपटी की कहानी, आखिर क्या है सुंदरता का पैमाना?


नई दिल्ली: आपने पढ़ाई में प्रतिस्पर्धा सुनी होगी, नौकरी में प्रतिस्पर्धा सुनी होगी, लेकिन आजकल खूबसूरती में भी प्रतिस्पर्धा होने लगी है और इस प्रतिस्पर्धा में एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए कुछ लोग किसी भी हद तक चले जा रहे हैं. इसका सबसे बड़ा सबूत श्रीलंका से आया है.

मिसेज श्रीलंका से मारपीट का वीडियो

कोलंबो में मिसेज वर्ल्ड कैरोलीन जूरी को मिसेज श्रीलंका से मारपीट करने और सरेआम अपमानित करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल, पिछले दिनों श्रीलंका का एक वीडियो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ था. 5 अप्रैल को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में मिसेज श्रीलंका प्रतियोगिता का आयोजन हुआ.

पहले इस प्रतियोगिता की विनर पुष्पिका डी सिल्वा चुनी गईं और उन्हें ताज पहना दिया गया. उसके कुछ ही देर के बाद मिसेज वर्ल्ड कैरोलिन जूरी ने पुष्पिका डी सिल्वा पर तलाकशुदा होने का आरोप लगाते हुए ताज जबरदस्ती छीन लिया.

तलाकशुदा होने की वजह से छीन लिया गया ताज

 

कैरोलीन जूरी के मुताबिक, डी सिल्वा का तलाक होने की वजह से डी सिल्वा इस ताज की हकदार नहीं थीं. मिसेज वर्ल्ड कैरोलिन जूरी ने मिसेज श्रीलंका पुष्पिका से ताज छिनकर प्रतियोगिता की रनर अप कैंडिडेट के सिर पर रख दिया. ताज छीनने के दौरान ही पुष्पिका डी सिल्वा को सिर में चोट लग गई. ये पूरा वाकया उनके लिए एक सदमे की तरह था. उन्हें धक्का लगा जिसके बाद आंखों में आंसू लिए वो प्रतियोगिता से बाहर चली गईं. लेकिन मंच पर मिसेज वर्ल्ड और मिसेज श्रीलंका के बीच हुई ये झपड़ इंटरनेशनल हेडलाइन बन गईं.

नियम ये कहता है कि कोई भी महिला अपने पति से अगर तलाक ले चुकी है तो मिसेज श्रीलंका में हिस्सा नहीं ले सकती है. हालांकि इस घटना के कुछ ही देर के बाद आयोजकों को सच का पता चला और उन लोगों ने मिसेज श्रीलंका की विजेता पुष्पिका डी सिल्वा से माफी मांगी.

जब कोर्ट पहुंचा मामला

 

उनका ताज भी उन्हें वापस कर दिया गया. इस ट्रॉमा के बाद डी सिल्वा और शो के आयोजकों ने मिलकर कानूनी रास्ता अपनाया. मामला कोर्ट पहुंचा और कोर्ट के आदेश के बाद कोलंबो पुलिस ने ताज छीनने वाली मिसेज वर्ल्ड कैरोलिन जूरी को गिरफ्तार कर लिया. उनके साथ एक और महिला को भी गिरफ्तार किया गया है.

क्या चेहरे से अच्छा दिखना ही सुंदरता की पहचान है?

इस वीडियो को देखने के बाद सुंदरता पर नई बहस छिड़ सकती है. क्या चेहरे से अच्छा दिखना ही सुंदरता की पहचान है या आपका मन और आपका दिल भी सुंदर होना चाहिए. लोगों के लिए करुणा, आदर और प्रेम की भावना होनी चाहिए.

ये वो मंच था जहां दुनिया की दो खूबसूरत मानी जानी वाली महिलाएं मौजूद थीं. उनमें से एक महिला पूरी दुनिया में शोहरत कमा चुकी है. श्रीलंका के नेशनल टेलीविजन पर शो का लाइव प्रसारण हो रहा था और पूरी दुनिया इसे देख रही थी, लेकिन 5 मिनट के लिए जो भी हुआ उसने श्रीलंका के माथे पर बदनामी का दाग लगा दिया.





Source link

%d bloggers like this: