August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona के रिकॉर्ड मामलों ने दिए Maharashtra में Lockdown के संकेत, हर घंटे 12 लोग तोड़ रहे दम


मुंबई: कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोहराम मचा रखा है. यहां लगातार दैनिक कोविड-19 मरीजों के आंकड़े में बढ़ोतरी हो रही है, जिसने सभी के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है. बीते 24 घंटे की बात करें तो यहां 55,411 नए केस सामने आए हैं, जबकि 309 लोगों की मौत हो गई है.

मुंबई और नागपुर में बिगड़े हालात

सबसे ज्यादा हालात मुंबई में खराब हुए हैं, क्योंकि यहां एक दिन में 9,330 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं और 28 लोगों की मौत हो गई है. वहीं नागपुर में भी कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है. आंकड़े बताते हैं कि शनिवार को यहां 5,131 नए मामले सामने आए है और 65 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, नागपुर में इस वक्त 51,576 एक्टिव मरीज हैं जो या तो होम क्वारंटीन या अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- ‘हैलो! तलाक दो वरना मारे जाओगे’ सुन घबरा गया पति, थाने जाकर सुनाई आपबीती

कड़ी पाबंदियां भी कोरोना के आगे कमजोर

महाराष्ट्र के कोरोना चार्ट पर नजर दौड़ाएं तो आप जान पाएंगे कि अब तक कुल 33 लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इसमें से 27 लाख 48 हजार 153 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. जबकि 57 हजार 638 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है. चिंता की बात है कि ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे रोकने के लिए सरकार ने पहले ही राज्य में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर रखा है, लेकिन ये कड़े फैसले भी कोरोना की रफ्तार को काबू करने में कमजोर पड़ते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- क्या महाराष्ट्र में लगेगा दोबारा लॉकडाउन? CM दो दिन में लेंगे फैसला

कंप्लीट लॉकडाउन लगाना चाहते हैं सीएम

आलम ये हैं कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पूरे राज्य में एक बार फिर संपूर्ण लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रहे हैं. इस फैसले पर सहमति के लिए शनिवार को एक सर्वदलिय बैठक भी बुलाई गई थी, जिसमें सीएम ने लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव रखा और कहा कि हमारे पास कोई और रास्ता नहीं है. हालांकि इस बैठक में कोई फैसला नहीं बन सका. अब सीएम खुद ही रविवार को फैसला लेंगे कि लॉकडाउन लगाना है या नहीं.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: