July 30, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

IPL 2021: MR IPL ने 4 ताबड़तोड़ छक्कों से जड़ी FIFTY, शॉ-धवन ने दिलाई DC को जीत, बेंच पर बैठा रहा UP का ये खिलाड़ी


मुंबईः IPL 2021: 9 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण (Indian Premier League-14) का आगाज हुआ. MI (Mumbai Indians) और RCB (Royal Challengers Bangalore) के बीच हुए पहले मैच के बाद 10 अप्रैल को CSK (Chennai Super Kings) और DC (Delhi Capitals) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में दूसरा मैच खेला गया. दिल्ली (Delhi) ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की शतकीय साझेदारी की बदौलत 7 विकेट से मैच जीता. IPL में एक सीजन के बाद वापसी कर रहे MR IPL सुरेश रैना ने 4 छक्कों के साथ ताबड़तोड़ अर्द्धशतक जड़ा.

धीमी शुरुआत के बाद जड़ी ताबड़तोड़ Fifty
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहने वाले सुरेश रैना ने IPL के शुरुआती 12 सीजन में हर बार 300 से ज्यादा रन बनाए. पिछले सीजन कोरोना के कारण उन्होंने टूर्नामेंट खेलने से मना कर दिया था. इस IPL सीजन के दूसरे मुकाबले से वापसी करने वाले रैना ने धीमी शुरुआत की और पहली 21 बॉल पर मात्र 23 रन बनाए. लेकिन फिर गियर बदलते हुए गेंदबाजों को जमकर शॉट्स लगाए और 3 चौकों व 4 छक्कों की बदौलत 36 बॉल पर 54 रन बना डाले.

यह भी पढ़ेंः- Harshal Patel: 2012-17 तक RCB का हिस्सा थे, 2018-20 में टीम ने छोड़ा, 21 में फिर खरीदा तो दिला दी जीत

शॉ-धवन का आक्रमण पड़ा भारी
रैना के आउट होने के बाद जडेजा और सैम करन ने CSK का स्कोर 188 तक पहुंचा दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी DC की टीम को ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार शुरुआत दी. उन्होंने साथी खिलाड़ी शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 138 रन की साझेदारी की. शॉ के 38 बॉल पर 72 और धवन के 54 बॉल पर 85 रनों की बदौलत दिल्ली ने चेन्नई को 19वें ओवर में ही 7 विकेट से शिकस्त दे दी.

यूपी के इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका
सुरेश रैना उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से आते हैं, वहीं इस मैच में उत्तर प्रदेश का एक खिलाड़ी और भी था, जिसे मैदान पर उतरने का मौका नहीं मिला. यूपी के आजमगढ़ में जन्मे प्रवीण दूबे को दिल्ली की टीम ने खरीदा था. लेकिन, चेन्नई के खिलाफ खेले गए इस मैच में उन्हें मौका नहीं मिल सका. यूपी में रहने वाले दूबे कर्नाटक की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं. IPL नीलामी के लिए उनका नाम भी कर्नाटक प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही सामने आया था.

यह भी पढ़ेंः- IPL-2021: कल से इंडिया का ‘सबसे बड़ा त्योहार’ होगा शुरू, यहां मिलेगा फ्री Live Match का मजा

अमित मिश्रा की जगह खरीदा था दिल्ली ने
प्रवीण दूबे दाए हाथ के लेग स्पिन गेंदबाज हैं, जो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. उन्हें दिल्ली ने लेग स्पिनर अमित मिश्रा के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना था. पिछले सीजन उन्होंने तीन मुकाबले भी खेलें, लेकिन इन मुकाबलों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. अब देखना महत्त्वपूर्ण होगा कि अमित मिश्रा के दिल्ली की टीम में रहने के बावजूद प्रवीण दूबे को टीम में मौका मिलेगा या नहीं.

क्या कहते हैं उनके आंकड़ें
27 साल के प्रवीण दूबे ने अब तक 1 फर्स्ट क्लास, 8 लिस्ट A और 14 टी 20 मुकाबले खेले हैं. इकलौते फर्स्ट क्लास मुकाबले में उन्होंने गेंद से 2 विकेट और बल्ले से 46 रन बनाए थे. वहीं लिस्ट A में अब तक उन्होंने 11 और टी-20 में 16 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ेंः- मेरठ के शहजर रिजवीः इनके यहां से आते हैं 15 मेडल विजेता शूटर्स, अब जुलाई में दिखेंगे Olympic खेलते

वार्नर के सामने मॉर्गन की चुनौती
11 अप्रैल शाम 7.30 बजे से चेन्नई के मैदान पर SRH (Sunrisers Hyderabad) और KKR (Kolkata Knight Riders) के बीच इस सीजन का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. ऑएन मॉर्गन की कोलकाता में कुलदीप यादव, रिंकु सिंह और शिवम मावी के रूप में यूपी के तीन खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं डेविड वॉर्नर की हैदराबाद में स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार और इंडिया अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग यूपी का परचम लहराते नजर आएंगे.  

यह भी पढ़ेंः- Alert!: लड्डू ने इतनों को पहुंचा दिया हॉस्पिटल, यहां जानें गर्मी में फूड पॉइजनिंग से किस तरह बचें

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: