July 30, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

UP: Corona की रोकथाम के लिए CM योगी ने उठाया कदम, धार्मिक स्थलों को लेकर किया बड़ा ऐलान


लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लंबे समय बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में बड़ा उछाल आया है. पिछले 24 घंटे में यहां 12,787 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है, जबकि 48 लोगों की मौत हो गई. सिर्फ लखनऊ की बात करें तो यहां 4,059 नए मामले सामने आए हैं और 23 मरीजों की मौत हो गई है.

सीएम ने धार्मिक स्थलों को लेकर दिए ये निर्देश

इस आंकड़े से चिंतित सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया हैं कि धर्म स्थलों में पांच से अधिक लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाए. साथ ही बाजारों में व्यापारियों से संवाद बनाकर उनका सहयोग लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए. बता दें कि 14 अप्रैल से नवरात्र जबकि 13 अप्रैल से रमजान का महीना शुरू होने रहे हैं. इसके मद्देनजर सीएम योगी का ये आदेश बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र से दिल्ली जाने का है प्लान तो पहले पढ़ लें नई गाइडलाइन, वरना होगी परेशानी

अब तक कुल 6.76 लोग हो चुके हैं संक्रमित

अपर मुख्‍य सचिव, स्‍वास्‍थ्‍य, अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 12,787 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,76,739 हो गई है. जबकि महामारी से और 48 लोगों की मौत के बाद कुल मृतक संख्या बढ़ कर 9,085 पहुंच गई. हालांकि एक दिन में 2,207 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. अब तक कुल 6,08,853 मरीज कोरोना से जंग जीतकर ठीक हुए हैं.

ये भी पढ़ें:- कोरोना: अस्पतालों में बेड की कमी के बीच DRDO करने जा रहा ये बड़ा काम

राज्य में कोरोना के 58,800 एक्टिव केस मौजूद

प्रसाद ने बताया कि राज्य में अभी भी 58,801 कोरोना के एक्टिव केस हैं. इसमें से 32,900 संक्रमित क्वारंटीन में हैं, जबकि 991 प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं. बाकी बचे मरीजों का इलाज सरकारी अस्पतालों में चल रहा है. बताते चलें कि शुक्रवार को राज्य में सबसे ज्यादा 2 लाख 12 हजार नमूनों की जांच की गई और अब तक तीन करोड़ 65 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: