July 31, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, इतने फीसदी तक बढ़ सकती है सैलरी


नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) के एक लाख से अधिक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. कर्मचारियों के वेतन बढ़ोत्तरी में इसी हफ्ते हरी झंडी मिल सकती है. प्रस्ताव के मुताबिक एलआईसी कर्मचारियों की सैलरी 20 फीसदी तक बढ़ाई जा सकती है. एक अंग्रेजी अखबार की माने तो एलएआईसी मैनेजमेंट ने इस बारें में प्रस्ताव भेजा था, जिसे मंत्रालय ने सैद्धांतिक मंजूरी दी है.

मध्य प्रदेश के 3 और जिलों में लगा पूर्ण लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाएं ही रहेंगी चालू

16 फीसदी बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था
एलआईसी के चेयरमैन एम आर कुमार इस बारे में सोमवार को यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ वर्चु्अल कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. मैनजमेंट ने पिछली बार वेतन में से 16 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव देने के साथ ही हाउसिंग लोन पर ब्याज दर में 100 बेसिस अंक की कटौती का प्रस्ताव भी दिया था. अब ऐसा माना जा रहा है कि 18.5 फीसदी से 20 फीसदी तक बढ़ोतरी की जा सकती है. बता दें कि एलआईसी इस साल देश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ लाने की भी तैयारी कर रही है.

एलआईसी का आईपीओ
एलआईसी कर्मचारियों का 1 अगस्त, 2017 से वेज रिविजन बकाया है. यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग के बाद मैनेजमेंट के फाइनल प्रपोजल को सरकार के पास भेजा जाएगा और वित्त मंत्रालय नोटिफिकेशन जारी करने से पहले इसमें बदलाव कर सकता है.

इफ्तार में इसलिए खाते हैं ये चीज, तुरंत मिलती है ताकत, जानें फायदे

1 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य
सरकार एलआईसी के आईपीओ से कम से कम 1 लाख करोड़ रुपये जुटाना चाहती है,ऐसे में कंपनी अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकती है,  एलआईसी अपने आईपीओ में ग्राहकों के लिए अलग कोटा तय करेगी. सरकार का कहना है कि एलआईसी में सरकार की नियंत्रण योग्य हिस्सेदारी बनी रहेगी. इसका मतलब यह है कि कंपनी का मालिकाना हक सरकार के पास ही रहेगा.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: