July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Maharashtra में लगाया जा सकता है 2 हफ्ते का कंप्लीट Lockdown, CM Uddhav आज ले सकते हैं फैसला


मुंबई: कोरोना (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए महाराष्ट्र (Maharashtra) में 2 हफ्ते का कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा सकता है. सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के साथ जारी ऑनलाइन मीटिंग में टास्क फोर्स के अधिकारियों ने कहा, ‘मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कम से कम 2 हफ्ते का लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए.’

आज आ सकता है फैसला

इससे पहले भी शनिवार को एक सर्वदलिय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें सीएम ने पूरे राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव रखा और कहा कि हमारे पास कोई और रास्ता नहीं है. हालांकि इस बैठक में कोई फैसला नहीं बन सका. अब खुद ही टास्क फोर्स के अधिकारियों और स्वास्थ्य मंत्री के साथ मीटिंग कर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. यानी जल्द ही साफ हो जाएगा की राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन लगेगा या नहीं.

ये भी पढ़ें:- ट्रेन में सफर के लिए कोरोना रिपोर्ट जरूरी? रेलवे ने दिया हर सवाल का जवाब

महाराष्ट में ही क्यों बढ़ रहे मामले

महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने बताया कि हमने COVID-19 टास्क फोर्स से यह पता लगाने के लिए कहा है कि सिर्फ महाराष्ट्र में ही इतनी तेजी से कोरोना के मामले क्यों बढ़ रहे हैं और उन राज्यों में नहीं जहां चुनाव हो रहे हैं. कई मंत्री वहां बड़े पैमाने पर सभाएं कर रहे हैं, लेकिन वहां COVID मामलों में कोई उछाल नहीं है. 

ये भी पढ़ें:- वॉशरूम से लौटे मरीज को नहीं मिला अपना बेड, झगड़े में दूसरे मरीज की हत्या

रोजाना टूट रहा नए संक्रमितों का रिकॉर्ड

ताजा आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो सिर्फ महाराष्ट्र के नागपुर शहर में एक दिन में मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 7,201 पहुंच गई है. जबकि पिछले 24 घंटे में 63 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है. अब तक शहर में कुल 2,78,556 मरीजों की पहचान की जा चुकी है. इसमें से 2,17,313 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. जबकि 5,769 मरीज की मौत हो गई है. अभी भी जिले में कोरोना के 55,474 एक्टिव केस मौजूद हैं. 

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: