July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Night Curfew: माता विंध्यवासिनी के भक्तों के लिए बड़ी खबर, अब मंदिर में इस तरह मिलेगा प्रवेश


राजेश मिश्र/ मिर्जापुरः देश के बाकी राज्यों की ही तरह उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया. उन्हीं में से एक मिर्जापुर भी है, जहां नवरात्रि मेले के दौरान माता विंध्यवासिनी के धाम आने वाले भक्तों को भी नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन का पालन करना होगा. 

रात 9 बजे के बाद भक्तों को नहीं मिलेंगे दर्शन
गाइडलाइन के अनुसार शहर में रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. ऐसे में भक्तों को रात 9 बजे के बाद मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा. हालांकि देवी मां के हर दिन होने वाले चार श्रृंगार पहले की तरह ही सुबह, दोपहर, शाम और रात को होंगे. इसी सिलसिले में जी मीडिया संवाददाता राजेश मिश्र ने नगर मजिस्ट्रेट व विंध्य पंडा समाज के मंत्री से बात की. इस दौरान उन्होंने भक्तों की सुविधा के लिए किए गए इंतजामों के बारे में जानकारी दी. 

यह भी पढ़ेंः-महाकुंभ 2021: हरिद्वार में कल होगा पहला शाही स्नान, इस क्रम में अखाड़े लगाएंगे मां गंगा में डुबकी

ये रहेंगे इंतजाम
नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि विंध्याचल धाम में आने वाले भक्तों के लिए बैरिकेडिंग कराई गई है, उन्हें छोटी-छोटी पंक्तियों में धाम में प्रवेश देंगे. वहीं विंध्य पंडा समाज के मंत्री भानू पाठक ने बताया कि धाम में आने वाले भक्तों को कोरोना गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा. भक्तों को सीमित संख्या में ही मंदिर में दर्शन के लिए भेजेंगे. भक्तों को रात 9 बजे के बाद एंट्री नहीं रहेगी, लेकिन मां की आरती सुबह 4 बजे, दोपहर 12 बजे, शाम 7.15 बजे और रात 9.30 बजे निरंतर रूप से होंगी. 

यह भी पढ़ेंः- अयोध्या: राम मंदिर निर्माण को लेकर समिति की बैठक संपन्न, लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus In UP: कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक मामले सामने आए, इन जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: