July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

UP: आखिर क्यों 2 क्विंटल जलेबी और 1000 समोसे हुए जब्त? जानें पूरा मामला


उन्नाव: चुनाव (Election) को लोकतंत्र का महापर्व कहा जाता है. इस प्रकिया में लोग जनप्रतिनिधियों का चुनाव करते हैं. प्रत्याशी भी बड़े-बड़े चुनावी वादे करते हैं. इस सिलसिले में जनता जनार्दन को लुभाने की अजब-गजब कोशिशें की जाती हैं. दरअसल ये वो कुप्रथा है जो लंबे समय से जारी शासन प्रशासन की भागीरथ कोशिशों के बावजूद दूर नहीं हो पाई है. सियासी खबरों की बात करें तो भले ही देश में फिलहाल बंगाल विधानसभा चुनाव की खबरों का बोलबाला हो लेकिन इससे इतर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जारी ग्राम पंचायत चुनावों की लड़ाई भी कम दिलचस्प नहीं है. 

जीत के लिए समोसा-जलेबी का सहारा!

स्थानीय स्तर के इन चुनावों में उम्मीदवार अपने वोटरों को रिझाने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं. यूं तो यूपी के इन पंचायत चुनावों में वोटरों को लुभाने के लिए रुपए और शराब बांटने के मामले भी सामने आ चुके हैं. लेकिन अब जो मामला सामने आया है उसे देखकर आपको हैरानगी तो नहीं लेकिन हंसी जरूर आ सकती है. दरअसल यूपी के उन्नाव में पुलिस ने 2 क्विंटल जलेबी और एक हजार से ज्यादा समोसे जब्त किए हैं जो ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार ने क्षेत्र में बंटवाने के लिए बनवाए थे. लेकिन समय रहते प्रशासन को इसकी भनक लगी तो जिला पुलिस ने इस जलेबी और समोसा पार्टी को रोक दिया.

दो अलग अलग केस दर्ज, 10 गिरफ्तार

उन्नाव पुलिस (Unnao Police) के अधिकारियों ने बताया कि बरामद समोसे और जलेबियां पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी ने बनवाई थीं. प्रशासन ने इस मामले को लेकर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करने के साथ कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन का केस दर्ज किया है.  

VIDEO

पश्चिमी यूपी में पकड़ी गई शराब

पंचायत चुनाव की तारीख नजदीक आते ही शराब तस्करी के मामलों में तेजी आ रही है. पश्चिमी यूपी एसटीएफ और थाना दादरी पुलिस ने शुक्रवार रात को एक संयुक्त अभियान के तहत लाखों की शराब बरामद की है. हरियाणा में बनी इस 319 पेटी शराब की कीमत 25 लाख रुपये बताई गई है. पुलिस ने इस केस में 5 तस्करों को गिरफ्तार भी किया है.

(इनपुट एजेंसियों से)

LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: