July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

गोरखा समुदाय पर नहीं पड़ेगा NRC का कोई असर, अमित शाह बोले- झूठ फैला रही TMC


कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के कलिमपोंग (Kalimpong) में रोड शो किया और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर टीएमसी झूठ फैला रही है.

‘गोरखा समुदाय पर नहीं पड़ेगा NRC का असर’

रोड शो के दौरान अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ‘राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का असर गोरखा समुदाय पर नहीं पड़ेगा.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एनआरसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बारे में टीएमसी झूठ फैला रही है. यदि एनआरसी आया भी तो इससे एक भी गोरखा बाहर नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी पर पीएम मोदी का निशाना, कहा- बंगाल के आधे चुनाव में ही पूरी साफ हो गई TMC

बीजेपी दिलाएगी गोरखाओं को न्याय: अमित शाह

कलिमपोंग सालों तक उपेक्षित रहा है. साल 1986 में माकपा ने आपका उत्पीड़न किया. यहां 1200 से अधिक गोरखाओं को अपना जीवन देना पड़ा. आप लोगों को न्याय नहीं मिला. जब दीदी आई तो उन्होंने भी कई गोरखाओं के जीवन को समाप्त किया. फिर आपको न्याय नहीं मिला. भाजपा की सरकार बनाईये इन सारे अन्यायों पर SIT बैठाकर जेल की सजा होगी.’

लाइव टीवी

‘कांग्रेस, कम्यूनिस्टों और टीएमसी को गोरखाओं के बलिदान’

गोरखा और भाजपा का गठबंधन ईश्वर ने बनाया है. भगवान ने गोरखा और भाजपा को भाई-भाई बनाकर भेजा है. कांग्रेस, कम्यूनिस्टों और टीएमसी को गोरखाओं के बलिदान का पता नहीं है. मेरे गोरखा भाई सरहद पर भारत मां के लिए जान देने में कभी पीछे नहीं रहे.

17 अप्रैल को बंगाल में होगा पांचवें चरण का मतदान

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों, एक अप्रैल को दूसरे चरण में 30 सीटों, 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 31 सीटों और 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई थी. पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों और सातवें चरण में 26 अप्रैल 36 सीटों और आठवें चरण में मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे.
(न्यूज एजेंसी- भाषा से इनपुट के साथ)





Source link

%d bloggers like this: