July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Flipkart ने अडानी ग्रुप के साथ की बिजनेस डील, 2500 लोगों को मिलेगा रोजगार


नई दिल्ली: वॉलमार्ट (Walmart) के स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट (flipkart) ने अपनी लॉजिस्टिक्स और डेटा सेंटर क्षमताओं को मजबूत करने के लिए अडानी समूह (Adani Group) के साथ बिजनेस डील की है. बताया जा रहा है कि इस समझौते से करीब 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा. कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि डील के तहत फ्लिपकार्ट, अडानी पोर्ट्स लिमिटेड एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Adani Logistics Limited) के साथ मिलकर काम करेगी, ताकि आपूर्ति श्रृंखला के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा सके और ग्राहकों को तेजी से सेवाएं मुहैया कराई जा सकें.

चेन्नई में होगा तीसरा डेटा सेंटर

इसके अलावा फ्लिपकार्ट अपने तीसरे डेटा सेंटर की स्थापना अडानीकॉनेक्स (Adaniconnex) के चेन्नई (Chennai) स्थित प्लांट में करेगी. अडानीकॉनेक्स, एजकॉनेक्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बीच का ज्वाइंट वेंचर है. हालांकि इस पार्टनरशिप को लेकर कोई फाइनेंशियल डिटेल साझा नहीं की गई है. 

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: आज ही निपटा लें बैंक का हर जरूरी काम, इस पूरे हफ्ते बैंक रहेंगे बंद

‘सप्लाई चेन को मिलेगी मजबूती’

इस भागीदारी के तहत अडानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड मुंबई में अपने आगामी लॉजिस्टिक हब में 5.34 लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल वाले गोदाम का निर्माण करेगी, जिसे फ्लिपकार्ट को पश्चिमी भारत में ई-कॉमर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पट्टे पर दिया जाएगा. बयान में कहा गया कि यह केंद्र अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होगा और इसके 2022 की तीसरी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है. यहां बिक्री के लिए मौजूद 1 करोड़ यूनिट को रखने की क्षमता होगी.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today, 12 April 2021: सोना 9600 रुपये हुआ सस्ता! दो दिनों में चांदी 650 रुपये सस्ती

कंपनी ने बताया कि इस साझेदारी से फ्लिपकार्ट की सप्लाई चेन को मजबूती मिलेगी, छोटे और मझोले कारोबारियों को मदद मिलेगी तथा 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और हजारों की संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.

(इनपुट भाषा से)

LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: