July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Navratri: सज गया Mata Vaishno Devi का दरबार, यात्रियों को करना होगा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन


जम्मू: कोरोना महामारी के बीच कटरा में माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) मंदिर नवरात्रि में श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार है. अधिकारियों ने बताया कि नवरात्रि (Navratri) के अवसर पर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं. त्रिकूटा पर्वत पर स्थित इस मंदिर को सजाने के लिए विभिन्न प्रकार के फूलों का उपयोग किया गया है.

श्राइन बोर्ड के प्रमुख ने देखे यात्रा के इंतजाम

अधिकारियों ने बताया कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shree Mata Vaishno Devi Shrine Board) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार सोमवार को भवन पहुंचे. उन्होंने भवन और श्रद्धालुओं के लिए अन्य स्थानों पर की गई व्यवस्था की समीक्षा की. रमेश कुमार ने कटरा, दर्शनी देवड़ी, बाणगंगा, अर्द्धकुवारी, ताराकोट मार्ग, सांझी छत, हिमकोटी मार्ग, भवन, भैरों परिसर और कटरा से भवन तक अन्य स्थानों पर यात्रा पंजीकरण काउंटर पर की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- माता वैष्‍णो देवी श्रद्धालुओं के लिए अच्‍छी खबर, श्राइन बोर्ड ने बैटरी कारों में दी यह सुविधा

कोविड प्रोटोकॉल के पालन का निर्देश

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shree Mata Vaishno Devi Shrine Board) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कोविड-19 से जुड़े सभी प्रोटोकॉल (Corona Protocol) एवं दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए. अधिकारियों ने बताया कि शांति, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य के लिए शत चंडी महा यज्ञ की भी व्यवस्था की गई है. त्योहार के दौरान प्रति दिन सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक यज्ञ का टीवी पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: