July 30, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Noida: सैकड़ों झुग्गियों में लगी भीषण आग, 2 बच्चियों की झुलसकर मौत


नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में भीषण आग लग गई, जिसमें दो बच्चियों की झुलसकर मौत हो गई. नोएडा के सेक्टर 63 में लगी इस भयानक आग की सूचना मिलते ही करीब 17 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और दो घंटे से अधिक समय तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

घर के अंदर सो रही थीं बच्चियां

बहलोलपुर गांव के एक खाली प्लॉट में करीब 150 से अधिक झुग्गियां बनी हुई थीं, जहां बिहार और पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों के लोग किराए पर रहते थे. दोपहर करीब 12:45 बजे अधिकांश पुरुष काम से बाहर गए हुए थे. वहीं महिलाएं भी घर से बाहर थीं, उसी दौरान अचानक झुग्गी बस्ती में आग लग गई. उस वक्त कई बच्चे झुग्गियों में सो रहे थे.

ये भी पढ़ें- ट्रेन में सफर के लिए Corona Negative Report जरूरी? Indian Railways ने दिया हर सवाल का जवाब

तेज हवा की वजह से विकराल हो गई आग

हवा तेज चलने से कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया, जिसके बाद दमकलकर्मियों के लिए आग पर काबू पाना एक चुनौती बन गया. सूचना पर दमकल की 17 गाड़ियों के साथ दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे व करीब आग बुझाने के काम में जुट गए. जब तक आग बुझाई जाती, तब तक अधिकांश झुग्गियां जलकर खाक हो चुकी थीं. झुग्गियों में प्लास्टिक, तिरपाल और बांस का इस्तेमाल किया गया था, जिसके कारण आग और धधकती रही.

लाइव टीवी

बच्चों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये सहायता

सीएफओ अरुण कुमार सिंह ने बताया, सैकड़ों झुग्गियों में आग लग गई. अंदेशा है कि बिजली स्पार्किंग या सिलेंडर फटने से आग लगी और जांच की जा रही है. हवा तेज होने के कारण आग और तेज होती रही. इस आग में दो बच्चे सो रहे थे, वहीं आगे की कार्यवाही की जा रही है. डीसीपी सेंट्रल हरीश चंदर ने बताया कि आगे में बुरी तरह झुलस जाने से दो लड़कियों की मौत हुई है. लगभग 150 से 200 झुग्गियां खाक हो गईं. सरकार ने जान गंवाने वाली दोनों बच्चों के परिवार को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.





Source link

%d bloggers like this: