July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Rajasthan में वैक्सीन की किल्लत बरकरार, रोज 5 लाख लोगों को लग रही है डोज


Jaipur : कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccine) को लेकर प्रदेशभर में टीका उत्सव जारी है. कोरोना वैक्सीन को लेकर आज भी सरकारी चिकित्सा केंद्रों पर भारी भीड़ है. जयपुर में रविवार को ही चार लाख वैक्सीन की डोज पहुंची है. इनमें उदयपुर में 66500 और जयपुर में 35,000 डोज की सप्लाई की गई है. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan में Covid Vaccine की कमी, वैक्सीनेशन सेंटर से खाली हाथ लौट रहे लोग

वहीं, दूरदराज के जो जिले हैं उनमें भी डोज भेजी जा रही है, लेकिन डोज पहुंचने में वक्त लगने के कारण कई जिलों में आज कोरोना वैक्सीनेशन (Rajasthan Corona Vaccination) का काम प्रभावित हो सकता है. राजस्थान में वर्तमान में औसतन 5 लाख लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लग रही है.

साथ ही आपको बता दें कि राजस्थान में बढ़ते कोरोना की रफ्तार ने फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया है. प्रदेश में 24 घंटे के अंदर 4 हजार 401 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि राजधानी जयपुर में शनिवार को 657 मरीज आए हैं. हालांकि, राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमितों के आकड़े में कमी आई है, शुक्रवार को राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या 767 थी. जो प्रदेश में कोरोना रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों के सकारात्मक असर का सीधा प्रमाण है.

राज्य सरकार की कोशिशों के बाद भी कोरोना कुछ लोगों की लापरवाही के कारण और कुछ केंद्र सरकार द्वारा वक्त पर और पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन पहुंचाने में देरी होने के कारण फेल रहा है. दरअसल, केंद्र सरकार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शुक्रवार को ही एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिर्फ दो दिन के लिए ही कोरोना वैक्सीन बची है. 

ये भी पढ़ें-Corona Guideline नहीं मानने पर सरकार को मजबूरी में उठाने पड़ेंगे सख्त कदम: गहलोत





Source link

%d bloggers like this: