August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Rajasthan : Tonk में कोरोना विस्फोट का असर, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप


Tonk : सूबे की राजधानी जयपुर सहित टोंक (Tonk News) में भी कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल हो चुका है. लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या ने एक बार फिर से जिला प्रशासन और चिकित्सा महकमें के अधिकारियों की चिंताएं बढ़ा दी है. आज कोरोना महामारी (Coronavirus ) के इतिहास के में पहली बार टोंक जिले (Tonk Corona Update) में एक ही दिन में 101 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. साथ ही एक ओर कोरोना रोगी की मौत से आज हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें– Corona Guideline नहीं मानने पर सरकार को मजबूरी में उठाने पड़ेंगे सख्त कदम: गहलोत

साल 2020 में देश-दुनिया में कोरोना की दस्तक ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया था. जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सहित तमाम प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने कोरोना से जीतने के लिए हर सम्भव कोशिशें की. साल 2021 की दस्तक के बाद कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के लॉंच होने से हर किसी ने राहत की सांस ली. 

सियासी गलियारों से लेकर सरकारी कारिंदों और आमजन में यह उम्मीद जगी की अब कोरोना को पूरी तरह से मात दे देंगे, लेकिन अप्रेल महीने में कोरोना की रफ्तार ने हर किसी को परेशान कर दिया. नवाबी नगरी टोंक में शुरूआती महज 13 दिनों में कोरोना एक्टिव रोगियों (Corona Active Cases) की संख्या 375 पहुंच गई. सबसे बड़े चौकाने वाले आंकड़े तो आज आए. जब एक ही दिन में कोरोना रोगियों की संख्या 101 सामने आ गई और एक कोरोना रोगी की मौत हो गई.

चिकित्सा विभाग टोंक के जारी आंकड़ों में सीएमएचओ डॉक्टर अशोक यादव ने बताया कि आज टोंक शहर में 56, देवली में 8, निवाई में 29, उनियारा में 4, टोडारायसिंह में 2 और टोंक ग्रामीण में एक मरीज कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. वहीं, एक रोगी की मौत हो गई. जिसके बाद कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई. जिला कलेक्टर चिनमयी गोपाल ने आमजन से कोरोना गाइड लाइन की पालना करने की अपील की है. साथ ही अतिआवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने या भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से दूरियां बनाए रखने की अपील भी की है.

टोंक जिले में आउट ऑफ होते कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा जिम्मेदार आमजन है. जो लगातार गाइड लाइन की अवेहलना कर रहे हैं. साथ ही जिम्मेदार अफसर भी..जो सख्ती से कार्रवाई अमल में नहीं ला रहे हैं. ऐसे में अब सबसे बड़ी चुनौती एक बार फिर से टोंक से कोरोना को हराने की है. 

रिपोर्ट : पुरुषोत्तम जोशी

यह भी पढ़ें- Rajasthan में Covid Vaccine की कमी, वैक्सीनेशन सेंटर से खाली हाथ लौट रहे लोग





Source link

%d bloggers like this: