July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

लालच बुरी बला है! असली और नकली सोने की पहचान बताने वाले व्यापारी के साथ ठगी, एक छटके में लगा लाखों का चूना


कर्ण मिश्रा/जबलपुर: जबलपुर में एक व्यापारी को लालच करना महंगा पड़ गया. क्योंकि एक ही झटके में उसे  14 लाख 70 हजार की चपत लग गई. व्यापारी ने कुछ अनजान लोगों से 1 किलो 900 ग्राम के 19 सोने के बिस्किट खरीदे थे. लेकिन जैसे ही उसने इन बिस्किट को गलाया तो मामला कुछ और ही निकला. 

नकली थे सोने के बिस्किट 
दरअसल, व्यापारी ने जब सोने के इन बिस्किट को गलाया तो वह नकली निकले. जिसके बाद व्यापारी हैरान रह गया. उसने तत्काल पूरे मामले की रिपोर्ट विजय नगर थाने में दर्ज कराई. व्यापारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि विजय नगर 41 नंबर स्कीम रोड पर एसेंट कार में कुछ लोग संदिग्ध हालत में घूम रहे हैं. जिसके बाद पलिस ने घेराबंदी कर कार सहित 4 लोगों को पकड़ लिया और फिर पूरे मामले का खुलासा हुआ. 

अंतरराज्यीय गिरोह करता था नकली सोने की तस्करी 
पकड़े गए चार तस्करों में दो गुजरात के और दो महाराष्ट्र के रहने वाला है. जिनके नाम जगदीश मोनानी निवासी अहमदाबाद, सादिक निवासी द्वारका नगर गुजरात और जाकिर हुसैन निवासी ठाणे मुंबई और मोहसिन निवासी ठाणे बताया है. पुलिस ने जब इनकी तलाशी ली तो इनके पास 14 लाख 60 हजार रुपये नगद मिले वहीं 10 हजार रुपये इन्होंने खर्च कर दिए थे. पूछताछ में चारों ने बताया कि 3 दिन पहले जबलपुर के सर्राफा व्यापारी मुकुल पटेल से फोन के जरिये संपर्क किया और करीब 1 किलो 900 ग्राम सोने के बिस्किट कम दामों में बेचने का झांसा दिया. 

ये भी पढ़ेंः 13 और 14 अप्रैल को दो बार हुई कोरोना मरीज की मौत, फिर भी जिंदा लौटा, जानिए यह अनोखा मामला

व्यापारी भी खा गया धोखा 
जब व्यापारी ने उनसे मुलाकात की और सोने के बिस्किट देखे तो पहले उसे भी बिस्किट असली लगे और उसने 14 लाख 70 हजार रुपये में बिस्किट खरीद लिए, खास बात यह है कि जो व्यापारी दूसरों को असली और नकली सोने की पहचान बताता हो. वह भी इन व्यापारियों के जाल में फंस गया और उसने यह सोना ले लिया. लेकिन जब उसने इन बिस्किट को गलाया तो यह नकली निकले. 

लंबे समय से कर रहे हैं लोगों के साथ ठगी 
पुलिस ने जब चारों आरोपियों के रिकॉर्डस खंगाले तो पता चला कि यह गिरोह लंबे समय से सक्रिय है और इसके पहले महाराष्ट्र, गुजरात सहित कई राज्यों में ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुका है. फिलहाल पुलिस पकड़े गए इन तस्करों से पूछताछ में जुटी है. 

ये भी पढ़ेंः MP में 10वीं/12वीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन मिलेगा या नहीं! मंत्री इंदर सिंह परमार ने दिया बड़ा बयान

 

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: