July 30, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

LIC ने अपने बीमाधारको को किया अलर्ट! नकली एजेंट्स से रहें बचकर, नहीं तो गंवा देंगे अपनी कमाई


नई दिल्ली: LIC Alerts: देश में तेजी से बढ़ते ऑनलाइन फ्रॉड को देखते हुए देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है. LIC ने ग्राहकों से कहा है कि उनके पास अगर कोई कॉल आए जिसमें व्यक्ति खुद को LIC ऑफिसर या इंश्योरेंस रेगुलेटर IRDAI का अधिकारी बताता है, तो तुरंत सावधान हो जाएं, ये कॉल आपके साथ धोखाधड़ी करने के लिए की गई है. 

LIC ने किया पॉलिसीहोल्डर्स को आगाह

LIC का कहना है कि ऐसी कॉल्स इंश्योरेंस पॉलिसी के लाभार्थियों को की जाती है, वो पॉलिसी के बारे में बात करते हैं और ग्राहकों से कहते हैं कि वो इस मौजूदा पॉलिसी को सरेंडर करके नई पॉलिसी खरीद लें. वो इस दौरान ग्राहकों को नई पॉलिसी में ज्यादा अच्छे रिटर्न का भी लालच देते हैं. ऐसा करके वो पॉलिसीहोल्डर को भ्रमित करने की कोशिश करते हैं. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: जुलाई से बदल जाएगा केंद्रीय कर्मचारियों का PF योगदान! क्या होगा असर समझिए

 

ऐसी फ्रॉड कॉल्स से बचकर रहें 

LIC ने अपने ग्राहकों से ऐसी कॉल्स को लेकर बेहद सतर्क रहने को कहा है. LIC ने बताया है कि हम कभी भी ग्राहकों को फोन करके उन्हें पॉलिसी सरेंडर करने के लिए नहीं कहते हैं. एलआईसी का कहना है कि ग्राहक ऐसी अनजान कॉल्स को कतई न उठाएं, उनसे किसी तरह की कोई बातचीत न करें. 

सिर्फ LIC की वेबसाइट का ही इस्तेमाल करें

अगर पॉलिसीहोल्डर को अपनी पॉलिसी के बारे में नियमित जानकारी चाहिए तो LIC ने कहा है कि ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पॉलिसी को रजिस्टर करें. यहां पर आपको पॉलिसी से जुड़ी हर जानकारी मिल जाएगी. इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है. 

पॉलिसी खरीदते समय सावधानी बरतें 

LIC ने ग्राहकों से कहा है कि पॉलिसी खरीदते समय सावधानी बरतने की जरूरत है. पॉलिसी सिर्फ उन एजेंट्स से ही खरीदें जिनके पास IRDAI की ओर से जारी लाइसेंस हो या फिर LIC की ओर से जारी ID कार्ड हो. बाकी किसी से पॉलिसी खरीदने पर खतरा है. 

फ्रॉड फोन कॉल्स की शिकायत करें

LIVE TV

LIC ने बताया है कि फ्रॉड कॉल्स या ऐसी कॉल्स जिसमें पॉलिसी को लेकर भ्रमित किया जा रहा है तो ई-मेल के जरिए अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. ग्राहक co_crm_fb@licindia पर अपनी शिकायतें भेज सकते हैं. ग्राहक LIC की वेबसाइट पर जाकर Grievance Redressal Officer की जानकारी ले सकते हैं और उनसे भी शिकायत कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- वाहनों में HSRP लगवाने का आज आखिरी दिन, कल से कटेगा 5500 रुपये का चालान, जानिए कैसे करें अप्लाई





Source link

%d bloggers like this: