July 30, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Tonk: ACB के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर सरकारी वकील, 10 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार


Tonk: टोंक में इन दिनों एसीबी टीम एक्शन में है. इसी क्रम में गुरुवार को एसीबी एएसपी आहद खान ने राजकीय अधिवक्ता जुगनू शर्मा और निजी अधिवक्ता बसंत जैश को 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर दिया. वहीं, कार्रवाई के विरोध में वकीलों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर प्रदर्शन किया. एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आहद खान ने बताया कि एक राजकीय और एक निजी अधिवक्ता को खातेदारी भूमि के नामांतकरण खुलाने में परिवादी पक्ष में निर्णय कराने के लिए 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते राजकीय और एक निजी अधिवक्ता को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-Jaipur में 45 लाख रुपए लूट मामला, 6 आरोपी गिरफ्तार, खुले बड़े राज

 

परिवादी बसंत कुमार पुत्र रामदेव सैनी निवासी चोरू तहसील उनियारा ने परिवाद दिया था कि उसकी खातेदारी भूमि का नामांतकरण संबंध में मामला जिला कलेक्टर न्यायालय में दर्ज है. इसमें परिवादी के पक्ष में निर्णय कराने और सरकार की ओर से अपील नहीं कराने की एवज में राजकीय अधिवक्ता जुगनू शर्मा ने निजी अधिवक्ता बसंत कुमार जैन के मार्फत 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी.

ये भी पढ़ें-Alwar: नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला मौलवी गिरफ्तार, मस्जिद के अंदर करता था गंदा काम

 

शिकायत के बाद ACB ने परिवादी को 10 हजार रुपए दे दिए. न्यायालय परिसर में सरकारी अधिवक्ता जुगनू शर्मा ने वो रुपए अपनी जेब में रख लिए. इसके बाद में एसीबी की टीम ने दोनों वकीलों को पकड़ लिया. टीम में सहायक उपनिरीक्षक वीरेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल हनुमान प्रसाद, मोहम्मद जुनेद, मनोज कुमार, गजेन्द्रसिंह, ईश्वर प्रकाश, राजकुमार व गणेश सिंह मौजूद थे.

(इनपुट-पुरुषोत्तम जोशी)





Source link

%d bloggers like this: