August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Maharashtra: नासिक में 24 घंटे में चक्कर आने और सांस फूलने के वजह 9 लोगों की मौत, मचा हड़कंप


नासिक: महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में चक्कर आने और सांस फूलने के वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक ये मौत पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किए गए हैं. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बढ़ते मामलों के बीच इन मौतों ने चिंता बढ़ा दी है.

पिछले एक महीने में हुई 50 से ज्यादा मौत

नासिक में पिछले एक महीने में चक्कर आने और सांस फूलने के वजह से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. नए आ रहे इन मामलों से लोगों में डर का माहौल है और कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की आशंका जता रहे हैं.

ये भी पढें- कोरोना का तांडव जारी, देशभर में 24 घंटे में आए 2.16 लाख नए केस; मौत के आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

नासिक जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी

नासिक में कोरोना मरीजों को ऑक्‍सीजन की कमी हो रही है और पर्याप्‍त सप्‍लाई ना होने से समस्‍या आ रही है. उमा अस्पताल की डॉक्टर योगेश मोरे ने बताया कि जब ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाया जाएगा तभी और अधिक मरीज को हम भर्ती कर सकते हैं. हमें हर दिन 50 सिलिंडर की जरूरत है लेकिन अभी सिर्फ 30 मिल रही हैं.

लाइव टीवी

नासिक में कोरोना के रिकॉर्ड केस आ रहे सामने

इस बीच नासिक में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और गुरुवार को 5067 नए मामले सामने आए थे, जबकि 35 लोगों की मौत हुई थी. इससे पहले नासिक में बुधवार (14 अप्रैल) को 6829 नए मामले सामने आए थे, जबकि 29 लोगों की मौत हुई थी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, नासिक में अब तक 248868 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 2816 लोगों की मौत हुई है. अधिकारी ने बताया कि एक दिन में 4205 मरीज ठीक हुए, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या 207472 हो गई है.





Source link

%d bloggers like this: