July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

America में International Airport के पास हुई गोलीबारी में 4 Sikhs सहित 8 की मौत, India ने जताया दुख


वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के कड़े संदेश के बावजूद गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इंडियानापोलिस (Indianapolis) हवाईअड्डे के पास फेडेक्स परिसर (FedEx Facility) के बाहर हुई गोलीबारी में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है और कई घायल हैं. मरने वालों में सिख समुदाय (Sikh Community) के चार लोग भी हैं. पुलिस ने बताया कि बाद में हमलावर ने खुद भी गोली मारकर जान दे दी. वहीं, भारत (India) ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है.

Victims की नहीं हो पाई है पहचान

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, स्‍थानीय सिख लीडर गुरिंदर सिंह खालसा (Gurinder Singh Khalsa) ने बताया कि गोलीबारी में समुदाय के चार लोगों की भी मौत हुई है. इसमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. वैसे, मारे गए भारतीयों की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन भारतीय मूल की लॉ स्‍टूडेंट कोमल चौहान ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि उसकी दादी अमरजीत कौर जोहल इस गोलीबारी में मारी गई हैं. 

ये भी पढ़ें -Russia ने लिया US से बदला, FBI Chief सहित 8 अफसरों पर लगाया प्रतिबंध, Diplomats को भी छोड़ना होगा देश

कई सवाल खड़े करता है ये Incident

गुरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित फेडेक्स परिसर में इस तरह की घटना होना कई सवाल खड़े करता है. उन्होंने बताया कि फेडेक्स में ऐसे कई बुजुर्ग सिख नौकरी करते हैं, जिन्हें अंग्रेजी नहीं आती है. खालसा के मुताबिक, गोलीबारी में सिख समुदाय के चार सदस्यों की मौत हुई है. हालांकि, स्थानीय पुलिस ने इस बारे में अब तक कुछ नहीं कहा है.

Sikh Community को खतरा नहीं

गोलीबारी की यह घटना गुरुवार देर रात हुई थी. पुलिस प्रवक्ता जेनी कुक ने बताया कि गोलीबारी की सूचना मिलते ही जब पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एक शख्स हाथ में बंदूक लिए हुए है. हालांकि, बाद में उसकी भी मौत हो गई. माना जा रहा है कि उसने पुलिस से बचने के लिए खुद को गोली मार ली. कुक ने स्पष्ट किया कि इस घटना को सिख समुदाय पर खतरे के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. रॉयटर्स का दावा है अमेरिका में 500.00 से अधिक सिख रहते हैं.

पीड़ित परिवारों के संपर्क में है India

अमेरिका में पिछले कुछ समय में गोलीबारी की कई वारदातें सामने आ चुकी हैं. अकेले इंडियानापोलिस में इस साल में यह तीसरी घटना है. इस बीच, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने इंडियानापोलिस में हुई गोलीबारी की घटना पर दुख जताया है. उन्‍होंने कहा कि शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्‍य दूतावास सभी के साथ संपर्क में है. सभी पीड़‍ित परिवारों को हरसंभव सहायता दी जाएगी. 

 





Source link

%d bloggers like this: