July 31, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Assam के पूर्व CM Bhumidhar Barman का निधन, PM मोदी ने जताया दुख


गुवाहाटी: असम (Assam) के पूर्व मुख्यमंत्री भूमिधर बर्मन (Bhumidhar Barman) का रविवार शाम लंबी बीमारी के चलते 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. वे पिछले काफी समय से गुवाहाटी के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे. 

PM मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने नरेंद्र मोदी का संदेश ट्वीट किया जिसमें कहा गया, ‘असम के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ नेता भूमिधर बर्मन के निधन से दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं.’ बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता बर्मन असम के दो बार मुख्यमंत्री रहे थे.

3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा

वहीं असम सरकार ने बर्मन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. एक बयान में सरकार ने कहा कि उनके पार्थिव शरीर का पूरे राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा. गौरतलब है कि बर्मन पहली बार हितेश्वर सैकिया के निधन के बाद मुख्यमंत्री बने और इस पद पर 22 अप्रैल से 14 मई 1996 तक रहे. उन्हें वर्ष 2010 में दोबारा उस समय मुख्यमंत्री बनाया गया जब तत्कालीन मुख्यमंत्री तरुण गोगोई हृदय के ऑपरेशन के लिए मुंबई गए थे. 

ये भी पढ़ें:- PM मोदी के बांग्लादेश दौरे में हिंसा भड़काने वाला कट्टरपंथी मास्टरमाइंड गिरफ्तार

7 बार विधायक रहे चुके थे बर्मन

बर्मन हितेश्वर सैकिया और तरुण गोगोई सरकार में मंत्री रहे और शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व सहित विभिन्न विभागों का कार्यभार संभाला. आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक, 7 बार विधायक रहे बर्मन पहली बार 1967 में असम विधान सभा के लिए निर्वाचित हुए. उन्होंने नलबाड़ी जिले के बोरखेत्री सीट का चार बार प्रतिनिधित्व किया. वह दो बार नलबाड़ी पश्चिम और एक बार धर्मापुर से विधायक चुने गए. 

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: