August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Jharkhand में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच RIMS ने बंद की OPD सेवा


Ranchi: देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर की वजह से संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. जिस वजह से पूरे देश में आंशिक लॉकडाउन (lockdown) जैसे हालात हो गए हैं. झारखंड (Jharkhand) भी कोरोना (Corona) की दूसरी लहर से अछूता नहीं हैं. राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहा है. इसी बीच कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रिम्स (RIMS) प्रबंधन ने बड़ा फैसला लिया है.

रिम्स (RIMS) ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी ओपीडी सेवा बंद करने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि OPD में काम करने वाले चिकित्सक और कर्मियों को कोविड मरीजों के इलाज के लिए नियुक्त किया गया है. हालांकि OPD की भरपाई के लिए E-OPD की शुरुआत की गई है. 

ये भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने के लिए Jharkhand Government ने कसी कमर, लिए कई बड़े फैसले

 

बता दें कि झारखंड के मुख्यकमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में कोरोना की गाइडलाइन जारी कर दी है. उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा है कि राज्य में सभी परीक्षाएं को स्थगित कर दिया गया है.  इसके अलावा स्कूल, कालेज, कोचिंग, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, आइटीआइ संस्थान, आंगनबाड़ी केंद्र को बंद करने का आदेश दे दिया है. 

इसके अलावा सीएम हेमंत ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, ‘ कोरोना की दूसरी लहर को हलके में लेने की गलती न करें, ये पहली बार की तुलना में काफी ज्यादा खतरनाक हैं. इससे बच्चे, बुजुर्ग, नौजवान सभी प्रभावित हो रहे हैं. उन्होंने युवा लोगों से आग्रह किया है कि वो कुछ समय के लिए इधर-उधर बेवजह बंद कर दे ताकि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके.’





Source link

%d bloggers like this: