July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

दिल्ली में शुरू हुआ लॉकडाउन, सभी रेलवे स्टेशनों पर बंद हुई प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री


नई दिल्ली: रेलवे ने सोमवार को कहा कि उसने कोविड-19 मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली में सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है. उत्तरी रेलवे की इस घोषणा से कुछ घंटे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो आज रात दस बजे से शुरू होकर 26 अप्रैल सुबह पांच बजे खत्म होगा.

केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर लॉकडाउन लगाना जरूरी था क्योंकि दिल्ली की स्वास्थ्य प्रणाली पर इसकी क्षमता से अधिक भार पड़ा है. रेलवे के संभागीय प्रबंधन आर एन सिंह ने ट्वीट किया, ”दिल्ली क्षेत्र के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार आदि प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक दी गई है.”

उन्होंने लिखा, ”उत्तरी रेलवे के दिल्ली संभाग ने कोविड-19 मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया है ताकि प्लेटफॉर्मों और स्टेशन परिसरों में यात्रियों के प्रवेश को नियंत्रित किया जा सके.

”दिल्ली में लगभग हर दिन 25,500 मामले सामने आ रहे हैं, जिससे शहर की स्वास्थ्य प्रणाली पर भार बढ़ गया है. रेलवे ने कहा कि ट्रेनें चल रही हैं और इनका संचालन जारी रहेगा. रेलवे के प्रवक्ता डी जे नारायण ने कहा, ”रेलवे यात्रियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने के लिये तैयार है. काफी सारी ट्रेनें चल रही हैं. सभी ट्रेनें इसी तरह चलती रहेंगी.”

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.





Source link

%d bloggers like this: