July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

बस, ट्रेन और हवाई जहाज से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों का होगा कोरोना टेस्ट


रायपुरः छत्तीसगढ़ में 12वें दिन लगातार 10 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. यहां 18 अप्रैल को 12,345 मरीज संक्रमित पाए गए, वहीं 170 मरीजों ने संक्रमण से दम तोड़ा. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 28.94 फीसदी है, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइंस तैयार की हैं.

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर होगी कोविड टेस्टिंग
प्रदेश के सभी एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोविड टेस्टिंग अनिवार्य रूप से होगी. बस स्टेशन और अंतरराज्यीय सीमाओं से आने वाले लोगों की भी कोरोना टेस्टिंग होगी. राज्य की सीमाओं को सील कर बाहर से आने वाले यात्रियों को रोका जाएगा, जरूरत पड़ी तो उन्हें क्वारंटाइन से भी गुजरना होगा.

यह भी पढ़ेंः-Covid-19 Positive दम्पति को नहीं मिल रही थी मदद, युवक ने पहनी PPE किट, गोद में उठाया और ले गया अस्पताल

ज्यादा संक्रमित ग्रामीण क्षेत्रों में भी होगी टेस्टिंग
सीएम ने निर्देश जारी करते हुए बताया कि ज्यादा संक्रमण वाले ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष अभियान चलाकर टेस्टिंग होगी, जिससे संक्रमण की चेन को रोका जा सके. निर्देश दिए गए हैं कि बाहर से आने वाले यात्रियों को जरूरत के अनुसार क्वारंटाइन सेंटर और आइसोलेशन में भेजा जाएगा. इसके लिए अस्पतालों में इंतजाम कर दिए जाएंगे.

टेलीमेडिसिन के जरिए डॉक्टर्स दें गाइडेंस
सीएम ने कंट्रोल रूम को सख्त निर्देश देते हुए बताया कि मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की कमी नहीं आना चाहिए. सीनियर डॉक्टरों की जिम्मेदारी है कि वे टेलीमेडिसिन का उपयोग करें व वीडियो कॉलिंग और अन्य माध्यमों से जुड़कर गाइडेंस प्रदान करें. प्रदेश में हो रही कालाबाजारी पर सीएम ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इसे भी रोका जाए. संकट की इस स्थिति में भ्रष्टाचारियों को रोका जाना भी जरूरी है.

यह भी पढ़ेंः- उज्जैन में रातोंरात बनाया गया 100 बेड का वार्ड, मरीजों को 24 घंटे मिलेगी ऑक्सीजन

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: