August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona महामारी की इस घड़ी में शिवराज सरकार की मदद के लिए आगे आया RSS, किया बड़ी मदद का ऐलान


भोपालः कोरोना महामारी की इस संकट की घड़ी में विभिन्न सामाजिक संस्थाएं और स्वयंसेवी संगठन मदद के लिए आगे आ रहे हैं. अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने भी एमपी सरकार के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. दरअसल आरएसएस द्वारा राज्य में संचालित किए जा रहे 100 विद्याभारती स्कूलों व अन्य संसाधनों को कोविड केयर सेंटर, वैक्सीनेशन सेंटर और क्वारंटाइन सेंटर्स के लिए सरकार को देने का प्रस्ताव दिया है. बेड की कमी से जूझ रही एमपी सरकार के लिए यह बड़ी मदद होगी. 

राज्य भर के RSS स्कूलों में चलाए जा सकते हैं कोविड केयर सेंटर्स
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, आरएसएस ने राज्य भर में अपने संसाधन और स्कूलों को कोविड केयर बनाने का प्रस्ताव सरकार को दिया है. जिस पर सरकार जल्द ही फैसला कर सकती है. 

एमपी के 100 से ज्यादा विद्यामंदिर स्कूलों में से 9 ग्वालियर, भोपाल, अशोकनगर, सिहोर और भिंड में 4-4, मुरैना में 7, शिवपुरी-रायसेन में 8-8, श्योपुर में एक, दतिया, होशंगाबाद और हरदा में 5-5, गुना-बैतूल में 6-6, राजगढ़ में 17 और विदिषा में 2, इसी तरह प्रदेशभर में 111 सेंटर्स वैक्सीनेशन के भी देना प्रस्तावित है. इनेक अलावा अन्य जिलों में भी आरएसएस की तरफ से मदद की पेशकश की गई है. 

बता दें कि जैसे ही राज्य में जगह-जगह जनता कर्फ्यू लगाया गया है, आरएसएस और उसके सहयोगी संगठन जरूरतमंद लोगों को खाना भी बांट रहे हैं. साथ ही स्वयंसेवकों को गरीब और जरूरतमंद लोगों की अस्पतालों में भी मदद के निर्देश दिए गए हैं. 





Source link

%d bloggers like this: