July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

West Bengal Election 2021: ममता ने की बचे हुए चरणों का मतदान एक साथ कराने की मांग, केंद्र से मांगी ऑक्सीजन


कोलकाता: कोरोना (Corona) के बेकाबू हालात को लेकर तृममूल कांग्रेस प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर लोगों की जिंदगी से खेलने का आरोप लगाया है. ममता ने लोगों से कहा है कि घबराने की नहीं लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है.

‘राज्य सरकार टीके के लिए भुगतान करने को तैयार’

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है, मैंने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है. टीके के लिए राज्य सरकार भुगतान करेगी लेकिन फिर भी उन्होंने (केंद्र सरकार ने) हमें वैक्सीन खरीदने नहीं दी. ममता ने कहा है, टीकों की कमी है. ऑक्सीजन और दवाओं की भी कमी है. साथ ही उन्होंने टीका लेने के बाद भी पॉजिटिव हो रहे लोगों के मामलों पर चिंता जताई.

चुनाव आयोग पर निशाना

ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्होंने इलेक्शन कमीशन से पश्चिम बंगाल चुनाव के बचे हुए चरणों को एक साथ कराए जाने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा, ‘मैंने चुनाव आयोग से हाथ जोड़कर कहा बचे हुए चरणों को एक साथ या दो दिनों में कराएं. लोगों की जिंदगी से न खेलें. मेरे लिए लोगों का जीवन अधिक मायने रखता है लेकिन वे (इलेक्शन कमीशन) नहीं माने. गीतांजलि स्टेडियम जैसी कई जगहों पर हमने सेफ होम्स बनाए थे लेकिन अब ऐसी सभी जगहों को चुनाव आयोग ने अपने कब्जे में ले लिया है.’

यह भी पढ़ें: कोरोना की ऐसी दवा आई बाजार में, 4 दिन के अंदर ही वायरस को मात देने का दावा

‘11,000 बेड के साथ 200 सेफ होम्स’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बंगाल में कोरोना (Corona) से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में बताते हुए कहा है, 11,000 बेड के साथ 200 सेफ होम्स बनाए गए हैं. एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है. सरकारी अस्पतालों में, 4,500 बेड्स और बढ़ाए जा रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा, राज्य में 400 से अधिक एम्बुलेंस को सेवा में लगाई जानी हैं. सरकारी दफ्तरों में केवल 50% लोगों की उपस्थिति की ही परमीशन है. वर्क फ्रॉम होम पर अधिक ध्यान देने की जरूरत बताई.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: