July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

बेटे के Birthday पर Actress ने कराया Nude Photoshoot, बवाल मचा तो Court ने 90 दिनों के लिए भेज दिया Jail


अकरा: अफ्रीकी देश घाना (Ghana) की एक अभिनेत्री (Actress) को अपने बच्चे के साथ न्यूड फोटो (Nude Photo) शेयर करना काफी भारी पड़ा. अदालत ने इसे गंभीर मामला करार देते हुए अभिनेत्री को तीन महीने जेल की सजा सुनाई है. हालांकि, कोर्ट के इस फैसले पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं. अमेरिकी रैप स्टार कार्डी बी (Cardi B) सहित कई हस्तियों ने इस सजा को बेहद कठोर बताया है. अभिनेत्री रोसमोंड ब्राउन (Rosemond Brown) जिन्हें अकुपम पोलो (Akuapem Poloo) के नाम से भी जाना जाता है, उन्होंने अपने बेटे के जन्मदिन के मौके पर उसके  साथ न्यूड फोटोशूट करवाया था और उस फोटो को सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर भी किया था. 

पिछले साल कराया था Photoshoot

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, 31 वर्षीय अकुपम पोलो एक सिंगल मॉम हैं. पिछले साल जून में उन्होंने अपने बेटे के सातवें जन्मदिन के अवसर पर एक न्यूड फोटो खिंचवाई थी. जिसमें वह अपने बेटे का हाथ थामे बैठी हुईं हैं. पोलो ने इस फोटो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया था, जिसे लेकर काफी बवाल हुआ और मामला अदालत (Court) तक पहुंच गया. 

ये भी पढ़ें -British PM Boris Johnson की भारत यात्रा पर फिर कोरोना संकट, 3 महीने में दूसरी बार रद्द हुआ दौरा

Judge ने Actress से पूछे ये सवाल

राजधानी अकरा स्थित एक अदालत ने अभिनेत्री के कृत्य को गंभीर माना है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अकुपम पोलो ने सोशल प्लेटफॉर्म पर अश्लील सामग्री शेयर की है. उन्होंने जो कुछ किया वह घरेलू हिंसा की श्रेणी में भी आता है, जहां किसी व्यक्ति की गोपनीयता और सम्मान को नुकसान पहुंचाया जाता है. न्यायाधीश क्रिस्टियाना कैन (Christiana Cann) ने पोलो से पूछा कि क्या उन्होंने न्यूड फोटो पोस्ट करने से पहले अपने बेटे से अनुमति मांगी? क्या उन्होंने अपने बच्चे के अधिकार का सम्मान किया? 

Decision के खिलाफ करेंगी अपील

न्यायाधीश ने आगे कहा कि अकुपम पोलो ने बिना अपने बेटे की राय जाने बिना न्यूड फोटो पोस्ट की, जो अपराध है. अदालत ने माना कि पोलो सिंगल मदर हैं और उनके जेल जाने से उनके बेटे को परेशानी होगी, लेकिन यह भी कहा कि इस तरह के मामलों में सजा देने जरूरी है, ताकि दूसरों को सबक मिल सके. वहीं, अभिनेत्री की वकील ने कहा है कि इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील की जाएगी. उन्होंने कहा कि अकुपम पोलो ने जो कुछ किया उसके लिए 90 दिन जेल की सजा बहुत ज्यादा है और हम इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे.

Twitter पर चल रहा अभियान

अभिनेत्री अकुपम पोलो को मिली सजा का विरोध भी शुरू हो गया है. ट्विटर पर 18 मिलियन फॉलोअर्स वाले अमेरिकी रैप स्टार कार्डी बी (Cardi B) ने अदालत के फैसले पर आपत्ति जताई है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, ‘मैंने कई अमेरिकन को इस तरह के फोटोशूट करवाते हुए देखा है. हालांकि, मैं इससे सहमत नहीं हूं, लेकिन इसके लिए अकुपम पोलो को जो सजा मिली है वो बहुत ज्यादा है’. वहीं, ट्विटर पर लोग हैशटैग #FreeAkuapemPoloo के साथ अभिनेत्री को रिहा किए जाने की अपील कर रहे हैं.

 





Source link

%d bloggers like this: