July 29, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona: हरियाणा में सर्दी-खांसी-बुखार के इलाज के लिए भी कराना होगा कोरोना टेस्ट


चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) और गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगेगा. प्रवासी मजदूरों से अपील की कि चिंता किए बगैर वे अपना काम करते रहें. साथ ही राज्य में सर्दी-खांसी-बुखार के इलाज के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया गया है.

‘डॉक्टर के खिलाफ होगी कार्रवाई’

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा है कि अगर डॉक्टर सर्दी-खांसी-बुखार वाले मरीजों का बगैर कोरोना टेस्ट (Corona Test) कराए इलाज करेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

‘लॉकडाउन नहीं लगाएंगे.’ 

साथ ही कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार पर रोक लगाने की खातिर राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन  (Lockdown) लगाने की आशंकाओं के बीच मनोहर लाल खट्टर ने साफ कर दिया है कि ‘लॉकडाउन नहीं लगाएंगे.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर प्रवासी मजदूर ‘आशंकाओं’ के आधार पर घर लौटते हैं तो उनका काम छूट जाएगा और उनके लिए कठिनाइयां पैदा हो जाएंगी. उन्होंने कहा, ‘इसलिए उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है और वे अपना काम जारी रखें.’

‘मजदूर किसी दुष्प्रचार पर ध्यान न दें’

इस बीच, गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij)  ने भी कहा कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा. उन्होंने प्रवासी मजदूरों से ‘किसी दुष्प्रचार’ पर ध्यान नहीं देने की अपील की और कहा कि उन्हें पहले की तरह काम जारी रखना चाहिए.विज ने कहा, ‘मैंने उद्योगों को पूरी क्षमता के साथ चलाने के लिए कहा है. मैंने उनसे कहा है कि फैक्ट्रियों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए.’

यह भी पढ़ें: देश को Lockdown से बचाना है, ये आखिरी विकल्‍प होना चाहिए: PM नरेंद्र मोदी

‘बाहर से आने वालों का भी होगा इलाज’

विज ने कहा कि हरियाणा के तीन जिले- गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत में राज्य भर में इलाज करा रहे मरीजों के आधा मामले हैं. एक सवाल के जवाब में विज ने कहा कि दिल्ली के कई रोगियों का इलाज हरियाणा के एनसीआर जिलों में हो रहा है और कहा कि राज्य में आने वाले हर रोगी का वे इलाज करेंगे.

(भाषा के इनपुट के साथ)

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: