July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Delhi: लॉकडाउन में घर पर मिलेगी शराब? कंपनियों ने सरकार से मांगी इजाजत


नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सोमवार को छह दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की. लॉकडाउन के ऐलान के तुरंत बाद दिल्ली में शराब की दुकानों पर लंबी कतारें लग गईं. इस दौरान लोगों ने कोरोना नियमों का पालन नहीं, जिस कारण संक्रमण बढ़ने का खतरा है.

शराब कंपनियों ने मांगी Home Delivery की अनुमति

शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा होने के बाद शराब बनाने वाली कंपनियों ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) से शराब की Home Delivery की अनुमति मांगी है. उनका कहना है कि घबराहट में लोग दुकानों पर जमा हो रहे हैं, क्योंकि वो नहीं चाहते कि लॉकडाउन की वजह से उन्हें शराब से वंचित रहना पड़े.

ये भी पढ़ें- देशभर में Lockdown की नौबत आई तो GDP को होगा इतना नुकसान, रिपोर्ट में दावा

मुंबई में है शराब की Home Delivery की इजाजत

शराब कंपनियों के संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन अल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज (CIABC) ने महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए कहा कि मुंबई में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं, लेकिन राज्य सरकार ने शराब की Delivery घर तक करने की अनुमति दी है.

‘लोगों की याद आया पिछले साल का लॉकडाउन’

सीआईएबीसी के अनुसार, करीब एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा के बाद दिल्ली में शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखी गई. संगठन के महानिदेशक विनोद गिरी ने कहा, ‘हमने सोमवार को जो देखा, वह लोगों के बीच घबराहट का नतीजा था. यह लोगों के जेहन में पिछले साल के लॉकडाउन की याद का परिणाम है. देशभर में लाखों लोग शराब पीते हैं और वे नहीं चाहते कि उन्हें उससे वंचित होना पड़े.’

ये भी पढ़ें- कोरोना को लेकर केंद्र सरकार सतर्क, कर्मचारियों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

‘कोरोना गाइडलाइन का पालन करें दुकानदार और लोग’

सीआईएबीसी ने उम्मीद जताई कि लोग और शराब दुकानदार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कोविड-19 गाइडलाइन का पालने करेंगे यानी मास्क लगाना और उचित दूरी समेत अन्य जरूरी उपायों का पालन करेंगे.

26 अप्रैल तक दिल्ली में लॉकडाउन

कोरोना (Coronavirus) की बेकाबू हुई दूसरी लहर पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में 6 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के आदेशानुसार, सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन की पाबंदियां लागू हो गईं, जो अगले सोमवार यानी 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक जारी रहेंगी.
(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

लाइव टीवी





Source link

%d bloggers like this: