July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Baran Corona Update: 20 दिन में आए 1754 नए केस, 4 की हुई मौत


Baran: बारां जिले में कोरोना संक्रमण हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. मंगलवार शाम को जारी रिपोर्ट में 255 नए संक्रमित मिले हैं. चिंता की बात यह है कि 20 दिन में ही संक्रमितों की संख्या 1754 पर पहुंच गई है. जिले में चार जनों की मृत्यु भी हुई है. जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव हर दिन बढ़ता ही जा रहा है.

चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार को जारी रिपोर्ट में 255 नए पॉजिटिव केस आए हैं. बारां शहर में सौ के पार पहुंचते हुए 112 संक्रमित मिले हैं. बारां ग्रामीण में 17, शाहाबाद ब्लॉक में 67,अंता में 29, किशनगंज 15, अटरू 10, छबड़ा में 5 नए केस आए हैं. ऐसे हालातों के बीच जिले में जन अनुशासन पखवाड़े की अनदेखी हो रही है. सड़कों से लेकर बाजार में बंद दुकानों के बीच लोगों की रेलमपेल दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें-संभल जाओ, वरना पछताओगे, Rajasthan में 12201 केस मिले, 64 मौत

 

बेवजह घरों से बाहर निकल रहे लोगों से कोई रोक टोक नहीं हो रही है. जिले में 12 अप्रैल से हर दिन आंकड़े सौ के पार पहुंच रहे हैं. सिर्फ 14 अप्रैल को 89 केस आए थे. पीएमओ डॉ. बिहारीलाल मीणा ने बताया कि जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए इंतजाम कर रहे हैं.

योगा भवन में 25 बेड लगाए जाएंगे. आयुर्वेदिक भवन में आर्थोपेडिक्स व सर्जरी की OPD संचालित करेंगे. संक्रमण के मामले ज्यादा बढ़ रहे हैं. अभी 135 बड़े सिलेंडर हैं, 200 नए की डिमांड भेजी है. 200 बेड और 500 गद्दों की डिमांड की है. आमजन मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. जिन लोगों को सामान्य या अधिक लक्षणों के आधार पर सेंपल देकर जांच कराई जा रही है. उनमें से 60 फीसदी संक्रमित मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Covid 19 : Rajasthan में Oxygen की कमी, Jaipur में रोजाना 2000 सिलेंडर की जरूरत

 

पॉजिटिविटी रेट भी 24 को पार कर चुकी है. ऐसे में आमजन को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोने को आदत बनाना होगा। बेवजह घर से बाहर निकलने से बचें.

जिलें में 90 में से 71 बेड फुल, बढ़ते जा रहे रोगी जिला अस्पताल में कोविड ICU के 12 में से 11 बेड फुल हैं. कोविड आइसोलेशन वार्ड में 90 में से 71 बेड फुल हो गए हैं. हर दिन ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. आमजन स्वयं जागरुक होकर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए संक्रमित होने से बच सकता है.

बाहरी लोगों की आवाजाही से बढ़ा संक्रमण जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने की बड़ी वजह बेरोकटोक आवाजाही है. प्रदेश में उपचुनाव से लौटे कई कार्यकर्ता, उनके परिजन संक्रमण की चपेट में है. इनके संपर्क में आए लोग भी संक्रमित हो गए हैं. बंगाल चुनाव से लौटे कार्यकर्ताओं में भी संक्रमित मिले हैं. कोटा से आए लोग भी संक्रमित मिल रहे हैं.

(इनपुट-राम मेहता)





Source link

%d bloggers like this: