June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

दिल्‍ली: बालाजी एक्‍शन अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की कमी, 220 मरीजों की जान खतरे में


नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में ऑक्सीजन (Oxygen) की भारी किल्लत है. कई अस्पतालों में तो बस चंद घंटों की ही ऑक्सीजन बची हुई है. इस बीच दिल्ली के पश्चिम विहार में स्थित श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट ( Sri Balaji Action Medical Institute) ने दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिख अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से अवगत कराया है. 

अस्पताल ने दिल्ली सरकार को चिट्टी लिख कहा है कि हमें जरूरत के मुताबिक और समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है. हमारे पास सिर्फ दो घंटे की ऑक्सीजन बची है. ऐसे में मजबूरन हमें अस्पताल में भर्ती मरीजों को डिस्चार्ज कर किसी और सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराना होगा ताकि उनकी जान बचाई जा सके. 

ये भी पढ़ें- लाशों के पास से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर भागने लगे थे लोग, पढ़ें- गैस लीक के बाद कैसे थे हालात

अस्पताल ने यह भी कहा है कि हमारा आपसे यह भी अनुरोध है कि यदि ऑक्सीजन की कमी के चलते वेंटिलेटर पर इलाजरत मरीज की मौत जैसी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटती है तो इसके लिए अस्पताल को जिम्मेदार न ठहराया जाए. इन सबके बावजूद हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि हम कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करते रहेंगे, लेकिन हमें आपकी ओर से एक आश्वासन चाहिए कि आप हमें निर्बाध्य रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति करते रहेंगे. 

बता दें कि फिलहाल बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट में 220 कोरोना मरीज भर्ती हैं जिनमें से 81 ICU में हैं. अस्पताल का कहना है कि जनरल वार्ड में भर्जी मरीजों को भी ऑक्सीजन की जरूरत है, जिसके कारण ऑक्सीजन की खपत बढ़ गई है. 





Source link

%d bloggers like this: