Corona से Muzaffarpur हुआ बेदम! श्मशान घाट में नहीं मिल रही है शवों को जगह


Muzaffarpur: कोरोना संकट के बीच पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. एक तरफ अस्पतालों में मरीजों को बेड तक नसीब नहीं हो रहे हैं तो वहीं अब अंतिम संस्कार के लिए भी श्मशान घाट में लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. कोरोना की दूसरी लहर की वजह से हालात बेहद खराब हो गए है. 

मुजफ्फरपुर में भी कोरोना का प्रकोप जारी है. यहां पर कोरोना से हालात बेहद बिगड़ चुके हैं. हालत ऐसी हो गई है कि लोगों को श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए जगह तक नसीब नहीं हो पा रही है. 

मुजफ्फरपुर जिले में पिछले 48 घंटे के दौरान कोरोना से 30 लोगों की जान चली गई है. ऐसे में मुजफ्फरपुर शहर के सिकंदरपुर मुक्तिधाम श्मशान घाट पर लोगों की भारी भीड़ है, यहां आमदिनों में 6 से 7 लोगों को अंतिम संस्कार होता था, लेकिन अब आंकड़ा तीन गुणा से भी ज्यादा हो गया है. क्षमता से ज्यादा लोगों के पहुंचने के कारण भीड़ बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें: Bihar: आपदा प्रबंधन विभाग ने क्वारंटाइन कैंप चलाने के लिए जारी किये दिशा-निर्देश

सिकंदपुर स्थित मुक्तिधाम के प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि पहले दिन भर में औसतन 5 से 7 शव आते थे, लेकिन अब लगभग 20 से 25 शव आ रहे हैं, जिसमें 10 से 12 शव कोरोना संक्रमण से मृत हुए लोगों का है. फिलहाल कोरोना से अपनी जान गंवाने वाले लोगों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.