OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लोगों को बनाया दीवाना, जुलाई में होने जा रहा लॉन्च


नई दिल्ली: ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) ने इस साल जुलाई तक भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च करने की घोषणा की है. इसके साथ ही कंपनी ‘हाइपरचार्जर नेटवर्क’ पर काम कर रही है, जिसके तहत देश के 400 शहरों में एक लाख चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए जाएंगे.

1 साल में बनेंगे 20 लाख स्कूटर

ओला ने पिछले साल तमिलनाडु में पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर फैक्टरी लगाने के लिए 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की थी. ये फैक्टरी तैयार होने के बाद 10,000 रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी. यह दुनिया का सबसे बड़ा स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट होगा, जिसकी सालाना उत्पादन क्षमता 20 लाख इकाइयों की होगी.

ये भी पढ़ें:- अक्षय कुमार को सुपर फिट बनाने में है इस महिला का हाथ, बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस इनके आगे फेल

जुलाई में शुरू होगी स्कूटर की सेल

ओला के चेयरमैन और सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने कहा, ‘हम यह कारखाना जून तक लगा देंगे. अभी शुरुआती 1 साल में सिर्फ 20 लाख स्कूटर बन पाएंगे, लेकिन अगले 12 महीनों में हम मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि फैक्टरी शुरू होने के 1 महीने बाद यानी जुलाई में स्कूटर की बिक्री शुरू हो जाएगी.’

ये भी पढ़ें:- 150 रुपये को 15 लाख में बदलने का Chance, बिना देरी बस करें ये काम

1 लाख चार्जिंग पॉइंट लगाएगी OLA

कंपनी ने कहा है कि ओला का हाइपरचार्जर नेटवर्क (Hyper Charger Network) दुनिया का सबसे व्यापक इलेक्ट्रिक दोपहिया चार्जिंग नेटवर्क होगा. इसके तहत 400 शहरों में एक लाख चार्जिंग पॉइंट लगाए जाएंगे. पहले साल में देश के 100 शहरों में 5,000 चार्जिंग पॉइंट लगाए जाएंगे जो मात्र 18 मिनट में स्कूटर को 50 प्रतिशत चार्ज कर सकेंगे. यह देश में चार्जिंग ढांचे का दोगुना से अधिक है.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.