June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

BJP ने बंगाल में किया फ्री वैक्सीन देने का वादा, Mamata Banerjee पहले ही कर चुकी हैं ऐलान


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जारी विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने फ्री वैक्सीन देने का वादा किया है. बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और अब तक संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 62 लाख 63 हजार 695 हो गई है, जबकि 1 लाख 86 हजार 920 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

बीजेपी बंगाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

बीजेपी बंगाल (BJP Bengal) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा सरकार के सत्ता में आते ही सभी को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) मुफ्त में दी जाएगी.’

ममता बनर्जी पहले ही कर चुकी हैं ऐलान

 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पहले ही पश्चिम बंगाल में फ्री वैक्सीन देने का ऐलान कर चुकी है. ममता बनर्जी ने 22 अप्रैल को ट्वीट कर बताया कि कि पांच मई से 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका मुफ्त में लगाया जाएगा.’

बीजेपी ने बिहार में भी किया था वादा

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार विधान सभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा दिया था. इसको लेकर विपक्षी दलों ने सवाल भी उठाया था और इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया था. हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने इस मामले को स्पष्ट कर दिया था और कहा था कि बिहार के लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का बीजेपी का वादा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है.

बंगाल में बची है 2 चरण की वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से छह चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और दो चरण की वोटिग बाकी है.. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों, एक अप्रैल को दूसरे चरण में 30 सीटों, 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 31 सीटों, 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों, 17 अप्रैल को 45 सीटों और 22 अप्रैल को 43 सीटों पर वोटिंग हुई थी. इसके बाद सातवें चरण में 26 अप्रैल 36 सीटों और आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों पर मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे.

लाइव टीवी





Source link

%d bloggers like this: