June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona: मीटिंग के लाइव प्रसारण पर Arvind Kejriwal से नाराज हुए पीएम मोदी, CM ने जताया खेद


नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) महामारी पर शुक्रवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर नाराज हो गए. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो रही बैठक के बीच में पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कहा कि एक मुख्यमंत्री ने बहुत महत्वपूर्ण प्रॉटोकॉल तोड़ा है. ऐसी निजी बातचीत का कभी प्रचार-प्रसार नहीं किया जाता है.

10 राज्यों के साथ बैठक

बताते चलें कि पीएम मोदी शुक्रवार को कोरोना (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक कर रहे थे. बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के हालात की जानकारी पीएम नरेंद्र मोदी के सामने पेश कर रहे थे. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश के सभी ऑक्सीजन प्लांटों का अधिग्रहण कर सेना के कंट्रोल में दे देना चाहिए. जिससे प्रभावित राज्यों को तुरंत ऑक्सीजन पहुंच सके. इसी बीच पीएम मोदी को उनकी तकनीकी टीम ने जानकारी दी कि सीएम अरविंद केजरीवाल इस इनहाउस मीटिंग को लाइव टेलीकास्ट कर रहे हैं. इस पर पीएम मोदी नाराज हो गए. 

पीएम मोदी ने जताई नाराजगी

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने सीएम केजरीवाल को टोकते हुए कहा, ‘यह हमारी जो परंपरा है, हमारा जो प्रोटोकॉल है यह उसके बहुत खिलाफ हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री ऐसी इनआउस मीटिंग को लाइव टेलिकास्ट करे. यह उचित नहीं है. हमें हमेशा से संयम का पालन करना चाहिए.’ पीएम की इस नाराजगी को सीएम अरविंद केजरीवाल तुरंत भांप गए और उन्होंने हाथ जोड़कर माफी मांग ली. केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा, ‘ठीक है सर इसका ध्यान रखेंगे आगे से. अगर सर मेरी तरफ से कोई गुस्ताखी हुई है, मैंने कुछ कठोर बोल दिया, या मेरे आचरण में कोई गलती है, तो उसके लिए मैं माफी चाहता हूं.’

राज्यों को 15 करोड़ वैक्सीन दी

इस अहम बैठक में पीएम मोदी ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कोरोना (Coronavirus) महामारी के खिलाफ एकजुट होकर काम करने का संदेश दिया. पीएम मोदी ने कहा कि अगर हम एकजुट देश की तरह काम करेंगे तो कोई समस्या नहीं आएगी. पीएम ने राज्यों से कहा कि रेलवे और वायुसेना दोनों ही जल्द ऑक्सीजन सप्लाई के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है. पीएम ने राज्यों से अपील की कि दवाओं और ऑक्सीजन की जमाखोरी पर लगाम लगाएं. पीएम ने कहा कि राज्यों को बताया कि केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को 15 करोड़ डोज़ वैक्सीन की सप्लाई की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें- कोरोना: Arvind Kejriwal ने PM मोदी को लिखा पत्र, तुरंत ऑक्सीजन सप्लाई देने की मांग

मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी सफाई

इस घटनाक्रम के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर सफाई दी है. कार्यालय ने कहा कि उन्हें कभी निर्देश नहीं दिया गया कि संबोधन को लाइव नहीं किया जा सकता. अगर इससे कोई दिक्कत हुई हो तो सीएम अपनी ओर से खेद प्रकट करते हैं. सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपील की कि देश में सभी को एक ही दाम पर वैक्सीन मिलनी चाहिए. अगर कीमतों में अंतर रखा गया तो बहुत सारे लोग वैक्सीनेशन नहीं करवा पाएंगे, जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा. 

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: