June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona Positive व्यक्ति ने तोड़ा Quarantine Rule, भड़के Neighbours ने घर के बाहर लगा दिया ताला, बुलानी पड़ी Police


हैदराबाद: कोरोना (Coronavirus) महामारी का खौफ किस कदर फैल गया है, इसका एक उदाहरण आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में देखने को मिला. जहां लोगों ने कोरोना पीड़ित (Corona Positive) कपल को उसके घर में कैद कर दिया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पीड़ित परिवार ने क्वारंटाइन नियम (Quarantine Rule) तोड़ा था, जिसकी वजह से उन्हें मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा. बता दें कि आंध्र प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण (Infection) के 10,759 नए मामले दर्ज किए गए, जो पिछले साल 10 सितंबर के बाद से एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,97,462 तक पहुंच गई है. 

पहरा भी दे रहे Neighbours

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना आंध्र प्रदेश के नेल्लोर (Nellore) की है. यहां के एमआरएम रेजीडेंसी अपार्टमेंट में रहने वाला एक दंपति कोरोना पॉजिटिव है. पड़ोसियों का आरोप है कि पीड़ित परिवार का मुखिया क्वारंटाइन नियम तोड़कर घर के बाहर गया था. इस वजह से उन्हें सख्त कदम उठाना पड़ा. पड़ोसियों ने पीड़ित के घर पर बाहर से ताला लगा दिया, ताकि वो फिर बाहर न निकल सके. इतना ही नहीं, पीड़ित के घर के बाहर सोसाइटी के कुछ लोग पहरा भी देते रहते हैं.  

ये भी पढ़ें -भारत पर Coronavirus का सबसे बड़ा अटैक, अब 24 घंटे में आए 3.32 लाख नए केस; 2256 लोगों की मौत

Victims ने बताई मजबूरी 

वहीं, पीड़ित परिवार की महिला का कहना है कि उनके पति सोमवार रात को मजबूरी में घर से बाहर गए थे, क्योंकि कुछ दवाएं लेनी थीं और हमारी मदद करने वाला यहां कोई नहीं था. महिला ने बताया कि मंगलवार सुबह जब हमने पाया कि दरवाजे पर बाहर से ताला लगा दिया गया है, तो हमने पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने आकर ताला खुलवाया और पड़ोसियों से बातचीत की. इस घटना के बाद पीड़ित परिवार डरा हुआ है, उसे आशंका है कि पड़ोसी फिर ऐसी हरकत कर सकते हैं.

‘यह सबके लिए खतरनाक’

रिपोर्ट में बताया गया है कि सोमवार रात को जब कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति घर वापस लौट रहा था, तो सोसाइटी में रहने वाले एक परिवार ने उसे देख लिया. इसके बाद उसने तुरंत सोसाइटी के अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी. नाराज पड़ोसियों ने पीड़ित के लोहे के दरवाजे पर बाहर से ताला लगा दिया और कुछ लोगों को पहरे के लिए वहां बैठा दिया. सोसाइटी वालों का कहना है कि इस तरह कोरोना संक्रमित व्यक्ति का घर के बाहर जाना सभी के लिए खतरनाक हो सकता है. 

 





Source link

%d bloggers like this: