June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Italy: 15 सालों तक काम पर नहीं गया Hospital का Employee, लेकिन बराबर मिलती रही Salary


रोम: इटली (Italy) में कामचोरी और धोखाधड़ी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. यहां अस्पताल (Hospital) का एक कर्मचारी पिछले 15 सालों से काम पर नहीं गया, लेकिन उसे सैलरी बराबर दी जाती रही. पुलिस ने बताया कि आरोपी कर्मचारी ने कथित तौर पर साल 2005 में ही काम करना बंद कर दिया पर इसके बावजूद उसे वेतन मिलता रहा. आरोपी को इन 15 वर्षों के दौरान 5,38,000 यूरो (करीब 4.8 करोड़ रुपये) का भुगतान किया गया. 

6 Managers भी शक के घेरे में

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी कैटनजारो शहर के सियासीओ अस्पताल (Ciaccio Hospital) में काम करता था, इस मामले के सामने आने के बाद इटली के अधिकारी हैरान रह गए हैं. 66 वर्षीय कर्मचारी पर अब धोखाधड़ी, जबरन वसूली और कार्यालय के दुरुपयोग के आरोप लगाए गए हैं. इसके अलावा, अस्पताल के छह मैनेजरों (Manages) rके खिलाफ भी जांच चल रही है. पुलिस को शक है कि इन्होंने आरोपी के अनुपस्थित रहने के दौरान कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया.  

ये भी पढ़ें -उड़ती फ्लाइट में हुआ बड़ा हादसा, iPhone XR में लगी आग

इस तरह सामने आया Fraud

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस मामले की जानकारी तब सामने आई, जब पुलिस धोखाधड़ी और अनुपस्थित रहने के एक अन्य मामले की जांच कर रही थी. वैसे, इटली के सार्वजनिक क्षेत्र में व्यापक तौर पर इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं. पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी कर्मी ने 2005 में कथित तौर पर अपने मैनेजर को धमकी दी थी, क्योंकि वो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक रिपोर्ट फाइल करने जा रही थी. हालांकि, बाद में मैनेजर रिटायर हो गई और आरोपी का अनुपस्थित रहना जारी रहा. 

HR को भनक तक नहीं लगी 

पुलिस का कहना है कि ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट (HR Department) और नए मैनेजर का इस मामले की ओर कभी ध्यान नहीं गया. किसी ने भी यह जानने के जहमत नहीं उठाई कि आरोपी अस्पताल नहीं आ रहा है, इसके बावजूद इसे लगातार सैलरी मिल रही है. अधिकारियों को शक है कि धोखाधड़ी में अस्पताल के कुछ बड़े अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं. इसलिए वो हर पहलू ली जांच कर रही है. वहीं, अस्पताल प्रबंधन फिलहाल चुप्पी साधे बैठा है. 

 





Source link

%d bloggers like this: