June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Jhalawar में फूटा ‘कोरोना बम’, प्रशासन ने सील की Madhya Pradesh की सीमाएं


Jhalawar: जिले में कोरोना संक्रमण (Corona infection) बेकाबू हो गया है. बीती रात झालावाड़ मेडिकल कॉलेज (Jhalawar Medical College) में 898 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 318 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आई है. 

यह भी पढ़ें- Jhalawar News: कोरोना संक्रमितों के परिजनों ने खोली दुकान, पुलिस ने काटा चालान

देर शाम की रिपोर्ट में झालावाड़ जिले से कुल 263 नए संक्रमित केस दर्ज हुए, जिसमें सर्वाधिक 77 नए संक्रमित रोगी झालावाड़ (Jhalawar) से मिले हैं. उधर झालरापाटन 46, अकलेरा 19, भवानीमंडी 48, खानपुर 38, पिड़ावा 26, बकानी 7 तथा डग से 2 नए संक्रमित केस मिले हैं. 

यह भी पढ़ें- Covid-19: बेड नहीं मिला तो परिजनों ने भगवान के सामने लगा दिया स्ट्रेचर, बोले- बचा लो मालिक

जिले में अब कुल एक्टिव संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 1568 पर पहुंच गई है, ऐसे में जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं भी अब धीरे-धीरे चरमराने लगी हैं. बीते 24 घंटे में जिला अस्पताल में भर्ती तीन संक्रमित रोगियों ने दम तोड़ दिया, ऐसे में अब जिले में संक्रमण के चलते कुल 61 मौतें हो चुकी हैं.

कोविड अस्पताल के सभी बेड फुल हो गए 
इधर बढ़ते कोरोना संक्रमण की भयावयता को देखते हुए झालावाड़ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने आनन-फानन में एक प्रेस वार्ता की और जिले के सभी नागरिकों से अपील की है, कि अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर न निकलें. अपने परिवार के सभी सदस्यों और बच्चों को भी घरों में ही कैद रखें. कोरोना संक्रमण का विस्तार 35% की दर से बढ़ रहा है, ऐसे में आने वाले दिनों में परेशानियां और विकट हो जाएगी. कोविड अस्पताल के सभी बेड फुल हो गए हैं. 

छात्रावास को बनाया गया कोविड केयर सेंटर 
जिला चिकित्सालय की तीसरी और चौथी मंजिल को भी कोविड वार्ड में तब्दील किया गया, लेकिन वहां भी अब जगह नहीं मिल रही. इंजीनियरिंग, हॉर्टिकल्चर तथा पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रावास को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है, जहां संक्रमित रोगियों को भेजा जा रहा. फिलहाल ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन मांग के अनुसार आपूर्ति हो रही, लेकिन आने वाले दिनों में किल्लत से परेशानियां और भी बढ़ जाएंगी. 

Reporter- Mahesh Parihar

 





Source link

%d bloggers like this: